पीएम मोदी की नीतियों का मुरीद हुआ ब्रिटिश सांसद, कहा- आज भारत विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था...
पीएम मोदी की नीतियों का मुरीद हुआ ब्रिटिश सांसद, कहा- आज भारत विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था...
Share:

लंदन: एक तरफ जहाँ भारत का विपक्ष, देश की सरकार पर अर्थव्यवस्था को बट्टा लगाने का आरोप लगा रहा है, वहीं विदेशी, हिंदुस्तान की निरंतर मजबूत हो रही इकॉनमी का लोहा मान रहे हैं। कभी भारत को गुलाम रखने वाला ब्रिटेन (UK) भी आज भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था का गुणगान कर रहा है। UK के कंजर्वेटिव सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा है कि भारत ने अपनी अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई सराहनीय कदम उठाए हैं। ब्रिटिश सरकार भारत को एक पक्का दोस्त और मजबूत सहयोगी मानती है। 

एक इंटरव्यू बॉब ब्लैकमैन ने जहाँ भारत की प्रशंसा की है, वहीं पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी भी सुनाई है। उन्होंने कहा कि एक ओर भारत निरंतर न्यू इंडिया के तहत आगे बढ़ रहा है, दूसरी तरफ आतंकवाद का पनाहगार हो चुके पाकिस्तान की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है। उसे अपने देश में आतंकी ठिकानों को नष्ट कर देना चाहिए। खासकर उसे पाक कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में हालत सुधारने पर ध्यान देना चाहिए। उसे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की बातें भी सुननी चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के कंजर्वेटिव सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा है कि ब्रिटिश सरकार भारत को एक पक्का दोस्त और एक मजबूत सहयोगी के रूप में देखती है। भारत ने इकॉनमी को बदलने में पीएम मोदी के नेतृत्व में एक सराहनीय काम किया है और भारत, विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है। ब्लैकमैन ने आगे कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच सुरक्षा, रक्षा और अन्य मामलों पर एक समझौता हुआ है और यह दोनों देशों के बीच सद्भावना को दर्शाता है।

बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि, 'हम दो देशों का एक साझा अतीत और शानदार भविष्य है और हम इस वक़्त बातचीत कर रहे हैं कि एक अविश्वसनीय मुक्त व्यापार सौदा हो जाए। यह समझौता भारत और ब्रिटेन को लाभान्वित करेगा।  उन्होंने नरेंद्र मोदी को गुजरात के CM के रूप में याद करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य को भारत की इकॉनमी का पावरहाउस बनाया और अब पूरे भारत को बदल दिया। 

कर्ज में दबा पंजाब ! अर्थशास्त्रियों ने कहा - जनता से चंदा लो, दूसरे सियासी दलों से मदद मांगो

एक झटके में 7 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

TATA की ऐतिहासिक डील ! दिया 470 विमानों का सबसे बड़ा आर्डर, बाइडन-सुनक-मैक्रों सब हुए मुरीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -