सरकार का बड़ा फैसला, गुटका-सिगरेट बेचने वालों के लिए बनाए सख्त नियम

सरकार का बड़ा फैसला, गुटका-सिगरेट बेचने वालों के लिए बनाए सख्त नियम

लखनऊ: जैसा कि आप सभी जानते है, कि जब से दूसरी बार सत्ता में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आई है, तब से सरकार आए दिन देश भर में बड़े-बड़े फैसले ले रही है, इसी क्रम में आज सरकार ने गुटखा, बीड़ी और सिगरेट बेचने वालों पर एक बड़ा फैसला लिया है, तो वो आइए जानते हैं, कि सरकार द्वारा लिया गया वो बड़ा फैसला कौन सा है।

गुटखा, बीड़ी और सिगरेट बेचने वालों पर ये निर्णय पीएम मोदी के आदेश के मुताबिक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लिया है। दरअसल अब यूपी में दुकानदारों को गुटका, बीड़ी, सिगरेट और तम्बाकू बेचने के लिए सबसे पहले इसका लाइसेंस लेना होगा, और साथ ही अब यूपी में गुटका, बीड़ी, सिगरेट और तम्बाकू बेचने के लिए दुकानदारों को नगर निगम को लाइसेंस का शुल्क भी चुकाना होगा।

सरकार के आदेश के अनुसार, अब यदि दुकानदार बगैर लाइसेंस के गुटका, बीड़ी, सिगरेट और तम्बाकू बेचते पाया जाता है, तो नियमों का उल्लंघन करने पर उस दुकानदार से 2000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा और दूकान से सारी सामग्री भी जब्त कर ली जाएगी और दूसरी बार नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर उस दुकानदार से 5000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा वहीं तीसरी बार नियमों का उल्लंघन करने पर उस दुकानदार पर 5000 रुपये जुर्माना लगाकर, सामग्री जब्त कर, सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पीएम मोदी का 69वां जन्मदिन आज, सोनिया-ममता सहित कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने किया 'लौह पुरुष' को याद, कहा- उनकी प्रेरणा से हम हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात पर हुई चर्चा