कोरोना महामारी के बीच योगी गवर्नमेंट को मिले 66 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव
कोरोना महामारी के बीच योगी गवर्नमेंट को मिले 66 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव
Share:

कोविड महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की मार जनता को सबसे अधिक झेलनी पड़ी। वहीं अब कई राज्य ऑक्सीजन प्लांट लगाने में लगे हुए है। यूपी की योगी आदित्यनाथ गवर्नमेंट को कोविड-19 महामारी के प्रकोप के उपरांत से 66,000 करोड़ रुपये के निवेश के 96 प्रस्ताव आ चुके है।

जंहा इस बात का पता चला है कि 16,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमा करने वाले 18 निवेशकों को भूमि आवंटित की जा चुकी है। गवर्नमेंट के एक प्रवक्ता के अनुसार सीएम ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सभी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी की जाएं और परियोजनाओं का क्रियान्वयन भी सुनिश्चित कर दिया है।

इतना ही नहीं सीएम ने संबंधित विभागों को निवेशकों के साथ निरंतर संपर्क में रहने और उनके निवेश के क्षेत्र से संबंधित नीति के मुताबिक उन्हें सब्सिडी सहित हर संभव सहायता देने को बोला है। सीएम ने राज्य को चिकित्सा और औद्योगिक उपयोग के लिए ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए यूपी ऑक्सीजन उत्पादन संवर्धन नीति, 2021 पर भी चर्चा कर चुके है। प्रवक्ता ने बोला, कई कंपनियों ने राज्य में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने में रुचि दिखाई है और सीएम ने अधिकारियों से इन कंपनियों के शीर्ष प्रबंधन के संपर्क में रहने को बोला है ताकि उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराई जा सके।

राज्य को तीसरे स्थान पर पहचानें में ऊर्जा क्षेत्र की है बड़ी भूमिका

शॉकिंग! माता-पिता ने बेटे का शव लेने से किया इंकार, बेटे ने की थी ये गलती

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का बड़ा बयान, बोले- ‘जिस दिन मांगा जाएगा इस्तीफा, उसी दिन दे दूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -