झारखंड के बाद MP में भी मिला कैश, अभी गिन नहीं पाई पुलिस, आयकर विभाग भी हुआ एक्टिव
झारखंड के बाद MP में भी मिला कैश, अभी गिन नहीं पाई पुलिस, आयकर विभाग भी हुआ एक्टिव
Share:

भोपाल: झारखंड में हाल की खोज की याद दिलाते हुए, मध्य प्रदेश के भोपाल के पंत नगर कॉलोनी में एक आवास में भारी मात्रा में नकदी मिली है। पुलिस ने नकदी जब्त कर ली है और आयकर विभाग को इसकी खोज के बारे में सतर्क कर दिया है। भारी मात्रा में नोटों की वजह से पुलिस के लिए सटीक मात्रा का पता लगाना चुनौतीपूर्ण हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह नकदी 38 वर्षीय व्यक्ति कैलाश खत्री के घर से मिली, जो अपना खुद का मनी एक्सचेंज व्यवसाय संचालित करने का दावा करते है। उनके अनुसार, वह पिछले 18 वर्षों से इस व्यवसाय में लगे हुए हैं, ग्राहकों को 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये मूल्यवर्ग के क्षतिग्रस्त नोटों के बदले नए नोट उपलब्ध कराते हैं। भोपाल जोन-1 की DCP प्रियंका शुक्ला ने बताया कि खत्री के आवास से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। नए और क्षतिग्रस्त नोटों के बंडल जब्त कर लिए गए हैं और फिलहाल दोनों की गिनती की जा रही है। हालाँकि, उसके व्यवसाय को अधिकृत करने वाला कोई दस्तावेज़ नहीं मिला है, और जाँच जारी है। आयकर विभाग को इस खुलासे की सूचना दे दी गई है। यदि नकदी की कुल राशि 10 लाख रुपये से अधिक है, तो आयकर विभाग आगे की कार्रवाई करेगा। नोटों की गणना की प्रक्रिया अभी भी जारी है। 

बता दें कि 6 मई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के नौकर के आवास पर छापेमारी के दौरान कुल 35.23 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की थी। सूत्रों ने खुलासा किया था कि मंत्री से जुड़े एक स्थान से 32 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जब्त की गई, और अन्य परिसरों से 3 करोड़ रुपये से अधिक की अतिरिक्त राशि बरामद की गई। बरामद नकदी में मुख्य रूप से 500 रुपये के नोट शामिल थे, और राशि का मिलान करने के लिए आठ नोट गिनने वाली मशीनों की आवश्यकता पड़ी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -