120 दिन में हल होगी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की परेशानी
120 दिन में हल होगी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की परेशानी
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह गोरखपुर से देवरिया पहुंचे। इसके पहले उन्होंने गोरखपुर में गौसेवा की। उन्होंने गौशाला में गायों को चारा खिलाया। इसके बाद वे अपने तय कार्यक्रम के तहत दोपहर को देवरिया के सलेमपुर में दिव्यांगों के कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्हें दिव्यांगों को उपकरण बांटे जाने के कार्यक्रम का शुभारंभ करना था। इस दौरान उन्होंने दिव्यांगों की मासिक पेंशन को 300 रूपए से बढ़ाकर 500 रूपए करने की घोषणा की।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि तहसील दिवस पर दिव्यांगों को विशेष सुविधाऐं दिए जाने की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगों के मददगार हैं। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की परेशानियों को 120 दिन में ही हल करने का आश्वासन दिया और कहा कि इस मामले में वे परेशान न हों।

उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गन्ना किसानों के हित में सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों को किसानों का भुगतान करने के लिए कहा गया है। यदि चीनी मिल बंद हो जाए तो अर्थव्यवस्था में एक बड़ी परेशानी हो सकती है ऐसे में इन्हें फिर से प्रारंभ करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक गन्ना किसानों को 5500 करोड़ रूपए चुकाए जा चुके हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिनका भुगतान नहीं हुआ है उनका भी भुगतान जल्द होगा। उनका कहना था कि चीनी मिलों की दशा सुधारने के लिए एक हाईपावर कमेटी बनाई गई है। अब गेहूं को लेकर मिलने वाले समर्थन मूल्य में भी 10 रुपये का इजाफा किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवरिया से बशारतपुर जाऐंगे और शाम करीब 4.30 बजे से 5.30 बजे तक जीडीए सभागार में लाॅन एन आॅर्डर को लेकर महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेंगे।

डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर

CM योगी आदित्यनाथ को लड़ना होगा विधानसभा का चुनाव

BJP में शामिल हो सकते हैं अमनमणि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -