डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

सुपर ओवर के साथ मुंबई इंडियंस की एक बार फिर शानदार जीत

आईपीएल -10 मे अभी तक मुंबई इंडियंस ने 9 मुकाबले खेले है जिनमे से 7 मुकाबलों मे उनकी एक तरफ़ा जीत हुई है. लेकिन आज का मुकाबला काफी रोमांचक था. कभी लग रहा था की गुजरात यह मैच जीत रहा है तो कभी मुंबई.

नक्सली अंधेरे के पुजारी है किन्तु हम इस अंधेरे को मिटा के रहेंगे - डॉ रमन सिंह

रायपुर. विधानसभा मे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने नक्सली मामले पर कहा कि सरकार इसमें कोई समझौता नहीं करेगी. नेशनल-इंटरनेशनल लेवल पर नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई का केंद्र अब सुकमा क्षेत्र हो गया है. विकास की राह पर अग्रसर होते हुए नक्सलियों की राजधानी जगरगुंडा को 3 तरफ से घेरा जा रहा है. 

कुमार विश्वास को दी जाए आप पार्टी की जिम्मेदारी - सोमनाथ भारती

नई दिल्ली. दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजे आने के बाद आम आदमी पार्टी मे घमासान चल रहा है, इसी दौरान सोमनाथ भारती का बयान सामने आया है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार सोमनाथ भारती ने कहा कि पार्टी मे कुछ जरूरी बदलाव की आवश्यकता है, नहीं तो आगे और भी मुसीबत बढ़ेगी.

अखिलेश ने कहा, चिप से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे भी गड़बड़ी सम्भव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम पर दोबारा सवाल खड़े किए है. इस बार उन्होंने पेट्रोल पम्प चिप के बहाने ईवीएम पर सवाल किए है. यदि बिना इंटरनेट पेट्रोल पंप चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे छेड़छाड़ क्यों नहीं हो सकती.

प्लास्टिक सर्जरी के दौरान हुई मॉडल क्रिस्टीना की मौत

क्यूबेक. फेमस मॉडल क्रिस्टीना मार्टली की एक प्लास्टिक सर्जरी की प्रक्रिया के दौरान मौत हो गई. वह हमेशा ही अपने फिगर को लेकर चर्चा मे रहती थी. बता दे कि क्यूबेक मे पली-बढ़ी इस मॉडल की कथित तौर पर 17 वर्ष की उम्र से 100 से अधिक की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी थी. 

20 दिन मे दूध, दवाई लेकर पहुंची यह ट्रेन चीन

विश्व के सबसे अधिक व्यापार करने वाले चीन ने वन बेल्ट वन रोड  पालिसी पर सन 2013 मे काम शुरू किया था जिसके परिणामस्वरूप उसने सिर्फ 4 वर्ष मे 12,000 किलोमीटर की इस रेल रूट को शुरू कर दिया. यह ट्रेन चीन मे सिर्फ व्हिस्की और बच्चो का दूध ही नहीं बल्कि दवाएं और मशीनरी का सामान भी लाई है.

गरीबों के लिए मुहैया दवाइयां डस्टबिन के हवाले

मिर्जापुर. मिर्जापुर से एक ऐसी खबर आई है जो आपको थोड़ा सा परेशान कर देगी. सरकारी अस्पताल मे गरीबो को दी जाने वाली दवा कूड़े मे फेंक दी गई है जिसमे कुछ दवाइयां एक्सपायर हो गई किन्तु अधिकतर दवाइयों की एक्सपायरी जुलाई 2017 मे होनी है. यदि ये दवाई डस्टबिन के हवाले ना की जाती तो इससे कई लोगो की जिंदगी बच जाती.

दो दिन के दौरे पर दूसरी बार गोरखपुर पहुंचे योगी

गोरखपुर : योगीआदित्यनाथ सीएम बनने के बाद श‍न‍िवार को दूसरी बार गोरखपुर पहुंचे.जहाँ उन्होंने EVM का नया अर्थ बताने के साथ ही राज्य के अपराधियों को फिर चेतावनी दी कि कानून से खिलवाड़ करने वाले UP छोड़ दें.वे 30 अप्रैल तक यहां रुकेंगे.

मीडिया में हुई मंत्री के बयान की चर्चा, जलप्रबंधन पर गंभीरता न बरतने के लगे आरोप

भोपाल। गर्मी के मौसम की आहट होने और तापमान बढ़ने के बीच मध्यप्रदेश के कुछ क्षेत्रों में जलस्तर तेजी से नीचे जा रहा है। ऐसे में स्थिति काफी गंभीर हो गई है। मगर अभी तक सरकारी अमला इस मामले में गंभीर नहीं हुआ है। ऐसे में एक समाचार चैनल द्वारा राज्य के कुछ क्षेत्रों में आसन्न जल संकट को लेकर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी।

अरुण जेटली ने कहा की GST टैक्स मैजूदा नियम से ज्यादा अलग नहीं होगा

वित्त मंत्री अरुण जेटली इस का अश्वासन दिया था कि नई वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी नियम में कर की दर सुनिश्चित करते समय ऐसा कोई फैसला नहीं लिया जाएगा जिससे किसी को कोई परेशानी हो। उन्होंने ये भी कहा था कि कर दरें मौजूदा नियम से ज्यादा अलग नहीं होंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -