योगी ने डॉक्टरों को दिए सख्त निर्देश, प्राइवेट प्रेक्टिस न करे
योगी ने डॉक्टरों को दिए सख्त निर्देश, प्राइवेट प्रेक्टिस न करे
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन पर डॉक्टरों को निर्देश दिए. जिनमे सरकारी डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस न करने की बात प्रमुख थी. साथ ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा राज्य में लगभग 5 लाख डॉक्टरों की आवश्यकता है. डॉक्टरों को मरीजों के प्रति संवेदनशीलता बरतने की सलाह देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि प्यार से बात करने पर आधी बीमारी दूर हो जाती है.

उद्घाटन समारोह में योगी ने कहा सरकारी डॉक्टर गैंग जैसा काम न करे. डॉक्टर पैसे कमाने के लिए नहीं बल्कि दुआओ के लिए काम करे. साथ ही उन्होंने घोषणा की कि 5 वर्ष में उत्तरप्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज बनाए जाएगे. उत्तरप्रदेश राज्य में जाँच के नाम पर लूट मची है, हमें स्वास्थ्य सुविधाओ को आखरी व्यक्ति तक पहुचाना है.  

56वें वेंटिलेटर के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों को खरी खोटी सुनाई है, उन्होंने कहा कि डॉक्टर मेडिकल कॉलेज से तनख्वाह लेते हैं और बाहर प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं. जिससे कि  500-600 रुपये में होने वाली जांच अस्पतालों से बाहर कराए जाने पर खर्चा 1600-1700 रुपया पड़ता है. यह एक प्रकार से लूट है.

ये भी पढ़े 

ब्रम्हापुत्र तट पर बनेगा 40,000 करोड़ रुपए का एक्सप्रेस-वे

यूपी में फिर गरमाई राजनीती, योगी आदित्यनाथ से मिले शिवपाल

योगी सरकार का किसानों को तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -