सीएम योगी बोले- राम मंदिर का निर्माण, देश में 'राम राज्य' की शुरुआत
सीएम योगी बोले- राम मंदिर का निर्माण, देश में 'राम राज्य' की शुरुआत
Share:

सुकमा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण देश में 'राम राज्य' की शुरुआत होगी, जहां जाति और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में अपने साढ़े नौ साल के शासन के दौरान योजनाओं के माध्यम से 'राम राज्य' की नींव रखी थी, यह शब्द आमतौर पर प्राचीन काल से परोपकारी शासन के उच्चतम स्तर को दर्शाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। गरीबों के लिए आवास, शौचालय, नल का पानी और स्वास्थ्य बीमा से संबंधित।

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के कोंटा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर "लव जिहाद" और धार्मिक रूपांतरण को प्रोत्साहित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि "अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जनवरी में पूरा हो जाएगा। इससे यूपी से ज्यादा छत्तीसगढ़ के लोगों को खुश होना चाहिए क्योंकि छत्तीसगढ़ भगवान राम का 'ननिहाल' है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा।" देश में राम राज्य की घोषणा की शुरुआत हो।

उन्होंने कहा कि, "राम राज्य का अर्थ है एक ऐसा शासन जहां जाति और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा। योजनाओं का लाभ गरीबों, वंचितों और आदिवासियों सहित सभी तक पहुंचेगा। सभी को सुरक्षा, सुविधाएं और संसाधनों पर अधिकार मिले। यही है राम राज्य। यूपी के सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण में बाधाएं डालीं। राज्य में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए, आदित्यनाथ ने कहा, "यहां की सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण जैसी गतिविधियों पर चुप है। यह हर तरह से ऐसी गतिविधियों को प्रोत्साहित करती है। यह एक सरकार नहीं बल्कि एक समस्या है।" उन्होंने भीड़ से आग्रह किया, "कांग्रेस अपने आप में एक समस्या बन गई है। जितनी जल्दी हो सके इस समस्या से छुटकारा पाएं और छत्तीसगढ़ के सपनों को साकार करने में हमारा साथ दें।"

योगी आदित्यनाथ ने बघेल सरकार पर कोयला, शराब, खनन और लोक सेवा आयोग के माध्यम से की गई भर्ती में घोटाले में शामिल होने का भी आरोप लगाया। कोंटा उन 20 सीटों में से एक है, जहां 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण में मतदान होगा। भाजपा ने सोयम मुका को कांग्रेस विधायक और मंत्री कवासी लखमा के खिलाफ खड़ा किया था। पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार रविवार शाम 5 बजे थम जाएगा. 90 सदस्यीय सदन की 70 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा, जबकि नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

'कर्जमाफी, जाति जनगणना..', छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस ने जनता से किए ये वादे

9 महीनों में 9 विपक्षी नेताओं की 'हत्या' सीएम भूपेश के लिए 'छोटी घटना', शर्मनाक बयान पर मचा बवाल

जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया टिफ़िन में रखा बम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -