खून से लाल हुईं मस्जिद की दीवारें, फर्श पर पड़ी हैं लाशें, ये है 100 मौतों की दर्दनाक दास्ताँ

खून से लाल हुईं मस्जिद की दीवारें, फर्श पर पड़ी हैं लाशें, ये है 100 मौतों की दर्दनाक दास्ताँ

मारिब: यमन के मारिब शहर में मौत का तांडव हो रहा है. सैन्य शिविर में स्थित मस्जिद में हुए एक मिसाइल हमले में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. मस्जिद के मलबे में चिथड़े उड़े शरीर के टुकड़े बिक्री हुए पड़े हैं. मस्जिद की दीवारें खून के छीटों से लाल हो गई है. फर्श पर बिछी कालीन भी खून से लथपथ है.

शनिवार को यमन की राजधानी सना के पूर्वी छोर में लगभग 170 किमी दूरी पर स्थित मारिब शहर में शाम को एक आर्मी कैंप में लोग नमाज पढ़ रहे थे. इसी बीच मस्जिद पर मिसाइलों की बौछार होने लगी. ड्रोन बम बरसाने लगे और देखते ही देखते वहां हाहाकार मच गया. नमाज पढ़ने वालों में सैनिक और स्थानीय नागरिक दोनों ही शामिल थे. अचानक हुए हमले से इन लोगों को कुछ समझने का भी समय नहीं मिला. जब तक हमला खत्म हुआ, मारिब की ये मस्जिद तबाह हो चुकी थी, चारों तरफ लाशें और क्षत विक्षत अंग पड़े हुए थे. 

यमन के विदेश मंत्री ने हूती विद्रोदियों पर हमले का आरोप लगाते हुए कहा ट्विटर पर कहा कि यमन इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है, हूती विद्रोहियों के इस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं और दर्जनों बुरी तरह जख्मी हो गए हैं." यमन आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि हूती विद्रोहियों इस हमले के जवाब में सख्त कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहे.

कश्मीर मुद्दे पर खिलाफत करने वाले मलेशिया की अकड़ निकली, पीएम बोले- 'भारत से लड़ने की ताकत नहीं'

44 लाख करोड़ डॉलर के उद्योग को इस वजह से हो सकता है खतरा

पाक के पीएम ने भारत को दी धमकी, कहा- 'सीमा पर नहीं रूकी गोलीबारी तो'...