पाक के पीएम ने भारत को दी धमकी, कहा- 'सीमा पर नहीं रूकी गोलीबारी तो'...
पाक के पीएम ने भारत को दी धमकी, कहा- 'सीमा पर नहीं रूकी गोलीबारी तो'...
Share:

इस्लामबाद: पाक कश्मीर राग से अपने आप को अलग नहीं कर पा रहा है. वहीं दुनियाभर के तमाम देशों से वो कश्मीर के मामले पर हस्तक्षेप करने की मांग कर चुका है. जंहा अब पाकिस्तान ने फिर से यूएन से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग कर दिया है वहीं  इस बार इसके लिए पाकिस्तान ने तर्क दिया है कि भारत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी करता रहता है जिससे नागरिकों की मौत हो रही है जबकि सच्चाई इससे एकदम उलट है.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से ही आए दिन नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की जाती है इसमें सीमा पर रहने वाले निर्दोष नागरिकों की मौत हो रही है. जंहा इस बात पर गौर फ़रमाया गया है कि भारत इसके कई सबूत भी दे चुका है उसके बाद भी पाकिस्तान इस पर अंकुश नहीं लगा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते रविवार यानी 19 जनवरी 2020 को ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हो रही गोलीबारी से नागरिकों को निशाना बनते हुए नहीं देख सकता है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा कि मैं भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट करना चाहता हूं कि अगर भारत ने एलओसी के पार नागरिकों को मारने वाले अपने सैन्य हमलों को जारी रखा तो पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा के साथ एक निष्क्रिय पर्यवेक्षक बने रहना मुश्किल होगा. उन्होंने दोहराया कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को अधिकृत कश्मीर में स्थिति में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है. वहीं उन्होंने कहा कि भारतीय फौज एलओसी के पार बढ़ती तीव्रता के साथ नागरिकों को निशाना बनाकर मार रही हैं. भारत को UNMOGIP [यूनाइटेड नेशंस मिलिट्री ऑब्जर्वर ग्रुप इन इंडिया एंड पाकिस्तान] की अनुमति देने के लिए UNSC [संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद] की तत्काल आवश्यकता है. जो सेनाएं वहां तैनात है उनको वहां से वापस [एलओसी पर कब्जे वाले कश्मीर]. बुलाया जाए.

विदेशी मंत्री की बढ़ी जिम्मेदारी, अमेरिका के साथ फ‍िर शुरू करेंगे वार्ता

पश्चिम नाइजर में आतंकी हमला, 89 सैनिकों की मौत

चीन में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं म्यांमार की महिलाएं, होता है ऐसा हश्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -