कश्मीर मुद्दे पर खिलाफत करने वाले मलेशिया की अकड़ निकली, पीएम बोले- 'भारत से लड़ने की ताकत नहीं'
कश्मीर मुद्दे पर खिलाफत करने वाले मलेशिया की अकड़ निकली, पीएम बोले- 'भारत से लड़ने की ताकत नहीं'
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से भारत विरोधी रुख अपनाने वाले मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने सोमवार को कहा है कि वह भारत के विरुद्ध किसी तरह की जवाबी कार्रवाई नहीं करेंगे. विश्वभर में खाद्य तेल के सबसे बड़े खरीददार भारत ने इसी माह मलेशिया से तेल के आयात पर पाबन्दी लगा दी थी. इसे महातिर के भारत की नीतियों के विरुद्ध हमलावर होने से जोड़कर देखा जा रहा था. बता दें कि महातिर कश्मीर मसले से लेकर नागरिकता अधिनियम को लेकर भारत की तीखी आलोचना कर चुके हैं.

महातिर ने मलेशिया के लांगकावी में प्रेस वालों से बातचीत में कहा कि, हम भारत के खिलाफ कोई जवाबी कार्रवाई करने के लिए काफी छोटे देश हैं. हमें इस दिक्कत से बाहर निकलने के लिए दूसरे तरीकों और साधनों का उपयोग करना होगा. हालांकि, 94 साल के महातिर ने नागरिकता अधिनियम को लेकर सोमवार को एक बार फिर दोहराया कि यह हर तरह से अनुचित है.  भारत बीते पांच वर्षों में मलेशिया से खाद्य तेल खरीदने वाला शीर्ष खरीदार रहा है, किन्तु अब मलेशिया के लिए तेल बेचना कठिन हो गया है. 

मलेशिया की अर्थव्यवस्था में तेल निर्यात की अहम साझेदारी है. मलेशिया के खाद्य तेल की कीमतों में पिछले हफ्ते लगभग 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है जो बीते 11 वर्षों में सबसे बड़ी साप्ताहिक गिरावट भी है.

44 लाख करोड़ डॉलर के उद्योग को इस वजह से हो सकता है खतरा

पाक के पीएम ने भारत को दी धमकी, कहा- 'सीमा पर नहीं रूकी गोलीबारी तो'...

विदेशी मंत्री की बढ़ी जिम्मेदारी, अमेरिका के साथ फ‍िर शुरू करेंगे वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -