शरीर को स्वस्थ बनाते है पीले रंग के आहार
शरीर को स्वस्थ बनाते है पीले रंग के आहार
Share:

क्या आपको पता है की हमारी सेहत के लिए पीले रंग के आहार कितने फायदेमंद होते है .अगर नहीं  पता है आज हम आपको पीले रंग के आहारों के फायदों के बारे में आपको बताते है .पीले रंग के आहारों में भरपूर मात्रा में  लाइकोपीन, बिटामिन-ए,सी, पोटेशियम, फलेवोनायड मौजूद होते है . ये पोषक तत्व हमारे शरीर को ब्लडप्रेशर कब्ज और गले की जलन जैसी समस्याओ से छुटकारा दिलाने का काम करते है .

1-पीले रंग की शिमला मिर्च में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी और बीटा कैरोटीन मौजूद होते है .इसके  अलावा इसमें कैलोरी की बिलकुल मात्रा नहीं पाए जाती है .पीलि शिमला मिर्च हमारे ब्लड में बीएड कोलेस्ट्रॉल को कण्ट्रोल  में  रखती  है और साथ ही वजन को भी नहीं बढ़ने देती है .

2-पीले रंग का आहार कद्दू भी हमारी सेहत केलिए बहुत फायदेमंद होता है .दिल के मरीजों के लिए कद्दू का  सेवन बहुत फायदेमंद होता है .इसके सेवन से बॉडी में कोलेस्ट्रोल का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है .इसके  अलावा पेट से जुड़ी सभी समस्याओ में कद्दू का सेवन बहुत फायदेमंद होता है शुगर की समस्या में कद्दू के  सेवन से बॉडी में शुगर का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में  रहता  है .

3-केला भी पीले रंग का एक स्वस्थ आहार होता है .इसके अंदर नेचुरल शुगर मौजूद होती है जो मीठा खाने की इच्छा को पूरा करती है.अगर आप अपना वजन घटना चाहते है तो आपके लिए केले का सेवन फायदेमंद  रहेगा .

 

एलोवेरा कर सकता है आँखों के इन्फेक्शन का इलाज

मिर्गी की बीमारी को ठीक कर सकती है कलोंजी

रात में दही खाने से हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -