रात में दही खाने से हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या
रात में दही खाने से हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या
Share:

दही का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.दही में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, कैल्शियम, फास्फोरस, जिंक, पोटेशियम और मैग्नेशियम मौजूद होते है इसके अलावा दही में ओमेगा 3 फैटी एसीड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है.पर अगर आप डॉक्टर की बात माने तो अच्छी सेहत के लिए दही का सेवन दिन में करना अच्छा होता है एक शोध में ये बात सामने आयी है की रात में दही खाने से सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुँच सकते है.आज हम आपको रात को दही खाने से होने वाले सेहत सम्बन्धी नुक़्सानो के बारे में बता रहे है. 

1-अगर आप रात के समय दही का सेवन करते है तो इससे आपका पाचन तंत्र कमजोर हो सकता है जिससे आपको पेट से जुड़ी समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है.
 
2-रात के समय दही खाने से खट्टी डकारे आ सकती है. 

3-रात के समय दही का सेवन करने से बॉडी फैट जमने लगता है .क्योकि रात को दही खाने से खाना ठीक से पांच नहीं पाता है जिसके कारन बॉडी पर फैट जमा होने लगता है. 

4-अगर आपको हमेशा सर्दी जुकाम की समस्या लगी रहती है तो आपके लिए रात के समय दही खाना बहुत नुकसानदेह साबित हो सकता है.क्योकि रात में दही खाने से शरीर में  कफ जमना शुरू हो जाता है. जिसके कारन सर्दी-जुकाम भी बना रहता है. 

5-जिन लोगो के जोड़ों में दर्द रहता है उनलोगो को रात के समय भूलकर भी दही का सेवन नहीं करना चाहिए.क्योकि रात में दही खाने से आपका जोड़ो का दर्द बढ़ सकता है.

6-रात में दही का  सेवन करने से फेफड़ों में इंफैक्शन होने का खतरा रहता है. 

 

ज़्यादा करेले का जूस पीने से हो सकता है लीवर के ख़राब होने का खतरा

इन तरीको से करे बारिश के मौसम में अपनी आँखों का बचाव

सेहत के लिए फायदेमंद है मिश्री का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -