बिहार में जारी रहेंगे ठंड का कहर, 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी
बिहार में जारी रहेंगे ठंड का कहर, 15 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Share:

पटना: बिहार के लोग सर्दी का कहर झेल रहे हैं. सूबे के 15 जिले कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. मौसम के मिजाज को देखते हुए पटना सहित 15 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट घोषित कर दिया गया है. राज्य के दक्षिण मध्य भाग पटना, गया, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा, शेखपुरा, नवादा और राज्य के दक्षिण पश्चिम भाग बक्सर, भोजपुरऔरंगाबाद,रोहतास, भभुआ, जहानाबाद और अरवल में अधिकतम तापमान सामान्य से बहुत नीचे आ गया है.

ठंड के बढ़ते कहर को देखते हुए आने वाले 24 घंटों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने इन जिलों में यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इन जिलों के अलावा पूर्णिया में कोल्ड डे घोषित किया गया है. बता दें कि दो दिन लगातार अधिकतम तापमान के सामान्य से चार या इससे ज्यादा डिग्री तक कम होने की स्थिति में मौसम विभाग की तरफ से कोल्ड डे का ऐलान किया जाता है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से अगले 24 घंटे तक लोगों को कड़ाके की ठंड से बचने की हिदायत दी गई है.

फारबिसगंज में ठंड की स्थिति के मद्देनज़र रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां ठंड की स्थिति पिछले 24 घंटे में और अधिक वृद्धि हो गई है. रविवार को भी जिले में भारी ठंड की स्थिति बनी रही. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान भागलपुर में 20.5 डिग्री सेल्सियस जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान डेहरी में पांच डिग्री सेल्सियस बना रहा.

पेट्रोल, डीजल पर रिकॉर्ड शुल्क के साथ इस वित्त वर्ष में 48 टन तक उत्पाद शुल्क में हुई वृद्धि

कोचीन इंटल एयरपोर्ट पर सौर ऊर्जा संयंत्र हुआ शुरू

महाराष्ट्र के पालघर में आए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -