महाराष्ट्र के पालघर में आए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता
महाराष्ट्र के पालघर में आए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता
Share:

महाराष्ट्र: हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के पालघर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर बीते रविवार रात के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 नापी गई है। वहीँ दूसरी तरफ नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना है कि बीते रविवार रात 10:00 बजे भूकंप के झटके से धरती कांप गई। खबरों के अनुसार अब तक तो भूकंप के इन झटकों से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

वैसे इसके पहले बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर में 10 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.1 रही थी। इसे लेकर नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी का कहना था, 'आज रात 10:01 बजे जम्मू-कश्मीर में भकूंप के झटके से धरती में कंपन महसूस किया गया।' वहीं बीते 13 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रिक्टर पैमाने पर 2.9 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी का कहना था, भूकंप उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद क्षेत्र में 19:03 बजे पांच किलोमीटर जमीन की गहराई में हिट किया।

वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि इंडोनेशिया के पश्चिम सुलावेसी प्रांत में भी हाल ही में भूकंप आया था उस दौरान वहां भूकंप की तीव्रता 6.2 रही थी जिससे कुल 42 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 800 से अधिक लोग घायल हो गए थे। बताया गया था भूकंप प्रभावित क्षेत्र से 15,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया था।

संजय राउत पर भड़कीं महाराष्ट्र कांग्रेस नेता, कहा- 'सामना के जरिए कांग्रेस को पिंच करते हैं'

दिल्ली में 9 माह बाद फिर खुलेंगे स्कूल, आज से शुरू होंगी कक्षाएं

महाराष्ट्र एकीकरण समिति ने 17 जनवरी को मनाया 'शहीदी दिवस'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -