जलवायु परिवर्तन के जोखिम से निपटने के लिए येलेन ने किया ये काम
जलवायु परिवर्तन के जोखिम से निपटने के लिए येलेन ने किया ये काम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी ट्रेजरी सचिव जेनेट येलेन ने कहा कि उनका विभाजन स्थानीय मौसम परिवर्तन के "अस्तित्व संबंधी खतरे" को सुलझाने के लिए "संपूर्ण-अर्थव्यवस्था" रणनीति लेगा। यह देखते हुए कि जलवायु परिवर्तन भविष्य की अर्थव्यवस्था और जीवन के लिए एक संभावित जोखिम है, येलेन ने कहा कि शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिए संक्रमण की सुविधा के लिए अगले 10 वर्षों में बड़े पैमाने पर निवेश की आवश्यकता है। विशेष रूप से, हम उन क्षेत्रों में सार्वजनिक निवेश को निर्देशित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हमारे संक्रमण को शून्य-शून्य तक पहुंचा सकते हैं और हमारी वित्तीय प्रणाली के कामकाज को मजबूत कर सकते हैं ताकि श्रमिकों, निवेशकों और व्यवसायों को जलवायु परिवर्तन से निपटने के अवसर को जब्त कर सकें। 

वही एक अनुमान ने यूएस के लिए $ 2.5 ट्रिलियन से अधिक आवश्यक वृद्धिशील निवेशों को रखा। निजी पूंजी को उस अंतर को भरने की आवश्यकता होगी। ट्रेजरी सचिव ने कहा, हम यह भी स्वीकार करते हैं कि वित्तीय क्षेत्र के पास वैश्विक अर्थव्यवस्था के शुद्ध-शून्य अर्थव्यवस्था के वित्तपोषण और नेतृत्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर है। 

येलेन की टिप्पणी ट्रेजरी विभाग द्वारा सोमवार को घोषणा की गई थी कि यह जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने वाली आर्थिक नीतियों के समन्वय में मदद करने के लिए विभाग में एक नया "क्लाइमेट हब" बना रहा है। येलन ने इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट में टिप्पणी करते हुए कहा, जो बिडेन प्रशासन जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए पूरी तरह से सरकारी दृष्टिकोण ले रहा है। ट्रेजरी में मेरा लक्ष्य इस काम का समर्थन करना है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटेरेस ने पृथ्वी को बहाल करने के लिए किया प्रतिबद्धता का आह्वान

जापान के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत और फिलीपींस की अनुसूचित यात्राएं

भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकार वकील वनिता गुप्ता ने एसोसिएट एजी के रूप में किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -