जापान के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत और फिलीपींस की अनुसूचित यात्राएं
जापान के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत और फिलीपींस की अनुसूचित यात्राएं
Share:

टोक्यो: जापानी प्रधानमंत्री सुगा योशीहाइड ने कोरोना की बिगड़ती स्थिति के कारण भारत और फिलीपींस की अपनी यात्रा पैन यात्राओं को रद्द कर दिया है। एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय दैनिक को बताने वाले सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट सचिव कट्सुनोबु काटो ने कहा कि सुगा के लिए भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से पहली बार व्यक्तिगत रूप से मिलने की योजना बनाई गई थी, इस जोड़ी के साथ आर्थिक और आर्थिक मुद्दों से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी। सुरक्षा के मुद्दे और बुनियादी ढांचे के निर्माण, बाहरी अंतरिक्ष और साइबर सुरक्षा में सहयोग है। 

जापान और भारत ने अपनी नियोजित विदेश और रक्षा मंत्री वार्ता को स्थगित कर दिया है जो दोनों देशों में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण टोक्यो में इस सप्ताह के अंत में होने वाली थी। भारत और जापान दोनों ही कोरोनोवायरस वायरस के संक्रमण में एक पलटाव शामिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जापानी सरकार ने बुधवार को कहा कि टोक्यो, ओसाका, क्योटो और ह्योगो प्रान्त के लिए शुक्रवार से मामलों में वृद्धि के बाद आपातकाल की एक नई स्थिति घोषित की जाएगी। 

वही इस बीच, सुगा की फिलीपींस यात्रा, दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के सामान्यीकरण की 65 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने वाली थी। सुगा ने कहा कि उन्हें जापान में महामारी के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, जो पश्चिमी जापान में ओसाका प्रीफ़ेक्चर में, स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को अतिभारित देख चुका है, जिसमें गंभीर रूप से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए अस्पतालों में पर्याप्त बेड उपलब्ध नहीं हैं। 

भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकार वकील वनिता गुप्ता ने एसोसिएट एजी के रूप में किया ये काम

पाकिस्तान: होटल में खड़ी कार में अचानक हुआ ब्लास्ट, 4 की मौत, 11 घायल

अमेरिका में कोरोना टीकों के 200 मिलियन से अधिक शॉट्स किए गए प्रशासित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -