राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार होंगे यशवंत सिन्हा ?
राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार होंगे यशवंत सिन्हा ?
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया जा सकता है। मंगलवार सुबह की उनकी एक ट्वीट ने इन कयासों को और बल दे दिया है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'TMC में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दिया, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब वक़्त आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए कार्य करना होगा। मुझे विश्वास है कि वह इस कदम को स्वीकार करती हैं।'

 

जब सिन्हा से राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के प्रत्याशी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने ट्वीट से अधिक कुछ नहीं बोल सकते हैं। उल्लेखनीय है कि यशवंत सिन्हा ने भारत के वित्त और विदेश मंत्री के तौर पर काम किया है। वह, फिलहाल TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने 2018 में भाजपा से इस्तीफा दे दिया थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी नेताओं के साथ वार्ता चल रही हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर गोपालकृष्ण गांधी द्वारा पद के लिए नामित होने से इनकार करने के एक दिन बाद विपक्षी नेता राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में चर्चा करने के लिए मंगलवार को शरद पवार के आवास पर बैठक कर रहे हैं। इससे पहले, शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने प्रस्तावों को ख़ारिज कर दिया था।

राहुल गांधी से आज फिर सवाल-जवाब, अब तक 42 घंटे पूछताछ कर चुकी है ED

'मुझे ठोकना भी आता है...', हत्या की धमकी देने वालों पर जमकर बरसी प्रज्ञा ठाकुर

गिर जाएगी उद्धव सरकार ? शिवसेना के 11 MLA लेकर सूरत पहुंचे शिंदे, भाजपा से संपर्क

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -