राहुल गांधी से आज फिर सवाल-जवाब, अब तक 42 घंटे पूछताछ कर चुकी है ED
राहुल गांधी से आज फिर सवाल-जवाब, अब तक 42 घंटे पूछताछ कर चुकी है ED
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में सोमवार को चौथी बार पूछताछ की। मनी लॉन्डरिंग केस में लगभग 12 घंटे की पूछताछ के बाद राहुल गांधी सोमवार मध्य रात्रि के बाद ED दफ्तर से निकले। जांच एजेंसी ने उन्हें आज यानी मंगलवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि ED राहुल से अब तक चार दिनों में 42 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि ED ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी 23 जून को पेश होने के लिए कहा है।

सोनिया गांधी को सोमवार को ही अस्पताल से डिस्चार्ज मिला है। डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की हिदायत दी है। ऐसे में अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह पूछताछ के लिए पेश होंगी या नहीं। इससे पहले उन्हें 8 जून को पेश होना था, मगर कोरोना संक्रमित होने के कारण वह नहीं जा पाई थीं। राहुल गांधी सोमवार को 11:05 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ED हेडक्वार्टर पहुंचे। लगभग साढ़े चार घंटे की पूछताछ के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास वह भोजन करने के लिए बाहर आए। शाम साढ़े चार बजे वह एक बार फिर ED कार्यालय पहुंच गए और रात 12 बजे तक वहीं मौजूद रहे।

बता दें कि ED ने इस मामले में पिछले हफ्ते राहुल गांधी से लगातार तीन दिन तक पूछताछ की थी। 13 जून को 10 घंटे, 14 जून को 11 घंटे और 15 जून को राहुल से नौ घंटे पूछताछ हुई थी। सोमवार को भी जांच एजेंसी ने उनसे लगभग 12 घंटे पूछताछ की है। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अफसर अब तक कुल मिलाकर राहुल गांधी से 42 घंटे से अधिक पूछताछ कर चुके हैं। ED अफसरों ने बताया था कि ऐसा लग रहा है कि राहुल गांधी वकीलों द्वारा 'सिखाए' और 'रटाए' जवाब ही पेश कर रहे हैं। साथ ही वे काफी धीमे और सोच-सोचकर जवाब दे रहे हैं, जिससे पूछताछ में देर हो रही है।  

'मुझे ठोकना भी आता है...', हत्या की धमकी देने वालों पर जमकर बरसी प्रज्ञा ठाकुर

गिर जाएगी उद्धव सरकार ? शिवसेना के 11 MLA लेकर सूरत पहुंचे शिंदे, भाजपा से संपर्क

केजरीवाल के दौरे के समय ही पंजाब में क्यों सक्रीय हो जाते हैं 'खालिस्तानी' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -