Xiaomi : इस स्मार्टफोन की टचस्क्रीन ने किया निराश, कंपनी ने वापस मंगाए डिवाइस

Xiaomi : इस स्मार्टफोन की टचस्क्रीन ने किया निराश, कंपनी ने वापस मंगाए डिवाइस

पिछले साल Xiaomi के लॉन्च हुए मिड रेंज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Poco F1 के टच स्क्रीन में खराबी आ रही है. यूजर्स को ये खराबी MIUI 10.3.5.0 के स्टेबल अपडेट के बाद आई है. इस अपडेट के बाद टच स्क्रीन में आई खराबी को कई यूजर्स ने रिपोर्ट की है. यूजर्स के रिपोर्ट के बाद Xiaomi ने यूजर्स से Poco F1 को टेस्ट के लिए वापस मंगाया है. हालांकि, यह अभी तक सपष्ट नहीं है कि कंपनी इसके बदले यूजर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई फोन दे रहा है नहीं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस तारीख को लॉन्च होगा Honor 9X, सामने आया टीज़र

अगर बात करें Poco F1 यूजर्स रिपोर्ट कि तो इस अपडेट के बाद टच-स्क्रीन में फ्रिजिंग इश्यू आ रहे हैं और घोस्ट टच जैसी समस्या भी आ रही है. हालांकि, ये समस्या हर Poco F1 डिवाइस में रिपोर्ट नहीं किया गया है. Poco F1 की कुछ यूनिट्स में ये समस्या देखने को मिल रही है. भारत में कितने यूनिट्स प्रभावित हुए हैं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है. Xiaomi के ग्लोबल हेड Alvin Tse (एल्विन शे) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यूजर्स से डिवाइस सबमिट करने के लिए कहा है.

Samsung Galaxy M60 में कैमरा होगा दमदार शानदार, ये है लीक वीडियो

इस तरह की समस्या Poco F1 के जिन यूजर्स को आ रही है वो अपना ई-मेल, यूजर आईडी, कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन, समस्या का डिस्क्रिप्शन, समस्या का वीडियो या स्क्रीन शॉट और फीडबैक आईडी उन्हें भेज सकते हैं. Xiaomi के रिप्रजेन्टेटिवस यूजर्स के ई-मेल के जरिए संपर्क करेंगे और उनके डिवाइस टेस्ट के लिए पिक करेंगे. Poco F1 यूजर्स को इस स्टेबल अपडेट के बाद आई खराबी उनके इस डिवाइस के एक्सपीरियंस को हैंपर करेंगे।स्क्रीन फ्रिजिंग की वजह से इस डिवाइस में कोई भी एक्शन परफॉर्म करने में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घोस्ट टच का मतलब यह है कि यह स्मार्टफोन के इनपुट को प्रभावित करता है. स्मार्टफोन अपने आप ही इनपुट रिसीव करता है यानी कि आपके टच किए बिना ही टच स्क्रीन अपने आप कुछ टाइप करने लगता है. टच स्क्रीन में आई इस लैग की वजह से यूजर्स अपने डिवाइस में कुछ भी इनपुट नहीं कर पा रहे हैं. 

Samsung Galaxy Note 10 : इस दिन हो सकता है लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Poco F1 को पिछले साल लॉन्च किया गया था, इस मिड रेंज के फ्लैगशिप प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.18 इंच का डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर और 6GB या 8GB रैम से लैस है. फोन में लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ दिया गया है. फोन के बैक में 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है. जबकि फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया गया है.

खराबी के कारण Xiaomi ने Pocophone F1 स्मार्टफोन बुलाया वापस

Google Shoelace हुआ लॉन्च, बिना नेटवर्क के भी हो सकेंगे कनेक्ट

PUBG Mobile 0.13.5 Beta वर्जन को किया रोलआउट, जानिए क्या हुआ बदलाव