विश्व व्यापार 2021 में व्यापार में हुई 8 प्रतिशत की मजबूती: विश्व व्यापार संगठन की रिपोर्ट
विश्व व्यापार 2021 में व्यापार में हुई 8 प्रतिशत की मजबूती: विश्व व्यापार संगठन की रिपोर्ट
Share:

जिनेवा: विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ), जो राष्ट्रों के बीच अंतरराष्ट्रीय व्यापार को नियंत्रित और सुविधाजनक बनाने वाला अंतरसरकारी संगठन है, उन्होंने बुधवार को कहा कि वैश्विक व्यापार कोरोना महामारी सदमे के बाद एक मजबूत लेकिन असमान वसूली के लिए प्रिड है, इस साल 8 प्रतिशत के विश्व व्यापार व्यापार की मात्रा में वृद्धि की भविष्यवाणी की गई है।

डब्ल्यूटीओ ने कहा कि विश्व व्यापार में त्वरित सुधार की संभावनाओं में सुधार हुआ है क्योंकि पिछले वर्ष की दूसरी छमाही में व्यापार व्यापार में उम्मीद से अधिक तेजी से विस्तार हुआ है। सिन्हुआ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "विश्व व्यापार व्यापार की मात्रा में 2020 में 5.3 प्रतिशत गिरने के बाद 2021 में 8 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है, जो पहले के अनुमान से एक छोटी गिरावट है।

डब्ल्यूटीओ के आंकड़ों से पता चला है कि चीन पिछले साल दुनिया का शीर्ष निर्यातक था, जो विश्व व्यापार व्यापार के 14.7 प्रतिशत के लिए लेखांकन था, और 11.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ अमेरिका के पीछे दूसरा सबसे बड़ा आयातक था। व्यापार वृद्धि तो 2022 में 4 प्रतिशत के लिए धीमी गति से करना चाहिए, और महामारी के प्रभाव को विस्तार की इस गति के रूप में महसूस किया जा रहा रहेगा अभी भी अपने पूर्व महामारी प्रवृत्ति से नीचे व्यापार छोड़ देंगे।

2024 से शुरू होने वाले दो और कार्यकालों में रहेंगे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, विधेयक हुआ पारित

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन में जनवरी में आई 87 प्रतिशत की गिरावट: UNWTO

अमेरिका में शुरू हुआ मॉडर्ना का कोरोना वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -