2024 से शुरू होने वाले दो और कार्यकालों में रहेंगे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, विधेयक हुआ पारित
2024 से शुरू होने वाले दो और कार्यकालों में रहेंगे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, विधेयक हुआ पारित
Share:

रूस की संसद के निचले सदन स्टेट ड्यूमा ने एक विधेयक को मंजूरी दी, जिससे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 2024 से शुरू होने वाले दो और कार्यकालों के लिए चलने में सक्षम बनाया गया। चुनावों पर मसौदा कानून, जिसे बुधवार को राज्य ड्यूमा के तीसरे या अंतिम वाचन में अनुमोदित किया गया, को आगे बढ़ाया गया। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2020 में एक राष्ट्रव्यापी जनमत संग्रह में अपनाया गया संविधान संशोधन। 206 संवैधानिक संशोधनों में से एक यह निर्धारित करता है कि दो राष्ट्रपति पद की सीमा राज्य के प्रमुख प्रमुख पर लागू होती है, लेकिन उनकी पिछली शर्तों को ध्यान में रखे बिना। संशोधन के प्रकाश में, बिल पुतिन को 2024 में खरोंच से अपने राष्ट्रपति पद को शुरू करने और 2036 तक दो और कार्यकालों के लिए कार्यालय रखने की संभावना देता है। 

वही बिल के अनुसार, एक रूसी नागरिक, जो कम से कम 35 वर्ष का है, कम से कम 25 वर्षों तक देश का स्थायी निवासी रहा है, और कभी भी नागरिकता या विदेशी राज्य का निवास परमिट नहीं लिया है, रूसी राष्ट्रपति हो सकते हैं। विधेयक को संसद के ऊपरी सदन फेडरेशन काउंसिल द्वारा पारित किया जाना चाहिए, और फिर कानून में पुतिन द्वारा हस्ताक्षरित किया जाना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के आगमन में जनवरी में आई 87 प्रतिशत की गिरावट: UNWTO

अमेरिका में शुरू हुआ मॉडर्ना का कोरोना वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल

श्रीलंका को मिली चीन के सिनोफार्म वैक्सीन की 6,00,000 खुराकें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -