अमेरिका में शुरू हुआ मॉडर्ना का कोरोना वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल
अमेरिका में शुरू हुआ मॉडर्ना का कोरोना वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल
Share:

वाशिंगटन: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) ने घोषणा की कि मॉडर्न के खोजी वैक्सीन का मूल्यांकन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नए चरण के पहले नैदानिक परीक्षण की शुरुआत हुई है जिसे B.1.351 कोरोनावायरस संस्करण से बचाने के लिए बनाया गया है। NIH के अनुसार, परीक्षण अमेरिका में चार नैदानिक अनुसंधान स्थलों पर लगभग 210 स्वस्थ वयस्क स्वयंसेवकों का नामांकन करेगा। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने घोषणा की कि एनएचएच का हिस्सा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज (एनआईएआईडी) द्वारा संचालित क्लीनिकल ट्रायल एनआईएच का हिस्सा है, जो एमएनए -1273.351 के रूप में जाना जाता है, जो वैक्सीन की सुरक्षा और प्रतिरक्षा का मूल्यांकन करेगा। 

जैसा कि बुधवार को कह रहे हैं। NIAID के निदेशक एंथनी फौसी के हवाले से कहा गया, "B.1.351 SARS-CoV-2 वैरिएंट, जिसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पहचाना गया था, अमेरिका में कम से कम नौ राज्यों में पाया गया है।" "प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में अमेरिका में उपलब्ध कोरोना टीके को SARS-CoV-2 वेरिएंट के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।" हालांकि, सावधानी की एक बहुतायत से, NIAID ने इसका मूल्यांकन करने के लिए मॉडर्न के साथ अपनी साझेदारी जारी रखी है। 

साथ ही वेरिएंट वैक्सीन उम्मीदवार को एक अद्यतन वैक्सीन की आवश्यकता होनी चाहिए, शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ जोड़ा गया। वेरिएंट वैक्सीन उम्मीदवार वर्तमान में अधिकृत आधुनिक जॅब से अलग है जिसमें यह SARS-CoV-2 स्पाइक बनाने के लिए निर्देश देता है जिसमें कुंजी शामिल है NI.1 के अनुसार, B.1.351 वायरस संस्करण में उत्परिवर्तन। चरण 1 नैदानिक परीक्षण के अलावा, NIAID के वैक्सीन अनुसंधान केंद्र के जांचकर्ता मॉडर्न के साथ मिलकर पशु मॉडल में mRNA-1273.351 का मूल्यांकन करने में सहयोग कर रहे हैं।

श्रीलंका को मिली चीन के सिनोफार्म वैक्सीन की 6,00,000 खुराकें

जो बिडेन ने बुनियादी सुविधाओं और नौकरियों की योजना से युक्त 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया खुलासा

कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए चीनी शोधकर्ताओं ने विकसित किया नया उपकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -