मेन्टल हेल्थ डे : सबसे बड़ी मेन्टल प्रॉब्लम है 'तनाव', गूगल पर किया जा रहा सर्च
मेन्टल हेल्थ डे : सबसे बड़ी मेन्टल प्रॉब्लम है 'तनाव', गूगल पर किया जा रहा सर्च
Share:

आज वर्ल्ड मेन्टल हेल्थ डे है जिसे हर साल 10 अक्टूबर को मनाया जाता है. इसे भी मनाने का दिन होता है जिस पर लोगों का ध्यान जाता है. आज के युग में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसकी लाइफ में टेंशन नहीं होगा. टेंशन मेन्टल हो या फिर फिजिकल, टेंशन परेशानी का कारण तो है ही. गूगल सर्च पर कई बिमारियों को सर्च किया जाता है और उनमे से एक स्ट्रेस यानी तनाव भी है जिससे लगभग दुनिया के सभी लोग घिरे हुए हैं. 

गूगल सर्च की बात करें तो दुनिया के अधिकतर देशों में स्ट्रेस को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. स्ट्रेस ही है जो सबसे ऊपर सर्च किया जा रहा है. यह हम नहीं बल्कि एक रिसर्च भी कह रही है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. मेडिकेयर हेल्थ प्लान के एक नए अध्ययन ने कुछ ऐसे लक्षणों का खुलासा हुआ है जो अमेरिका के लगभग हर राज्य में पाया गया है. अमेरिका की राज्यों में भी सबसे ज्यादा सर्च किया गया शब्द स्ट्रेस ही है जिसे सबसे ऊपर रखा गया है. 

कई बार तनाव के कारण रिश्तों में भी दरार आ जाती है. अक्सर लोग तनाव से राहत पाने के लिए उसके तरीके नेट पर सर्च करते हैं और इसी कारण टेंशन या स्ट्रेस को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. अगर आप गूगल पर 'स्ट्रेस रिलीफ' सर्च करते हैं तो आपको करीब 10 करोड़ से ज्यादा परिणाम देखने को मिलते हैं. वहीं अगर आप टेंशन सर्च करते हैं तो 25 करोड़ से ज्यादा परिणाम सामने आते हैं. इनके बाद  ‘नींद की कमी’, ‘डाइजेशन’ को भी पाया गया है. इनसे निजात पाने के लिए गूगल पर इनके उपाय भी सर्च किये जाते हैं.  

वर्ल्‍ड मेंटल हेल्‍थ डे 2018 : दिल खोलकर मीठा खाए और दिमागी बीमारियों को दूर भगाए

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस : सबसे ज्यादा महिलाएं हो रही है डिप्रेशन का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -