लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप पर PM मोदी
लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप पर PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं दुनिया में भी लोकप्रिय नेता बन चुके है। जी हाँ, इस बात का सबूत अप्रूवल रेटिंग एजेंसी के एक सर्वे में सामने आया है। इस सर्वे के अनुसार PM नरेंद्र मोदी ने विश्व के कई नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। सबसे अहम और खास बात यह है कि उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दें कि अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी ने सबसे पहला स्थान अपने नाम किया है। मॉर्निंग कंसल्ट के इस सर्वे को माने तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे अधिक 70 फीसदी है। वहीँ 66 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओबराडोर और 58 फीसदी के साथ तीसरे नंबर पर इटली के पीएम मारियो द्रागी है। अब अगर बात करें जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की तो उनकी अप्रूवल रेटिंग 54 फीसदी है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन 44 फीसदी के साथ छठे स्थान पर हैं।

आपको बता दें कि इस सर्वे में प्रत्येक देश के वयस्कों के साथ साक्षात्कार के आधार पर रेटिंग निर्धारित की जाती है। यह आंकड़ा तैयार करने के लिए मॉर्निंग कंसल्ट ने भारत में 2126 लोगों का ऑनलाइन साक्षात्कार लिया। आप सभी को यह भी बता दें कि अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूके और यूएसए में शीर्ष नेताओं के लिए अनुमोदन रेटिंग को ट्रैक किया है।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, आगामी विधानसभा चुनाव पर होगा फोकस

पीएम मोदी से मिले नागालैंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता एससी जमीर

अस्पताल में लगी आग से हुई 10 मौतों पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -