पीएम मोदी से मिले नागालैंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता एससी जमीर

शनिवार को नागालैंड के पूर्व सीएम तथा सीनियर कांग्रेस नेता एससी जमीर ने पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की तथा कई समसामयिक मसलों पर उनसे विचारों का आदान-प्रदान किया। पीएम ने एक ट्वीट में यह खबर दी। उन्होंने इस मुलाकात से संबंधित कुछ फोटोज भी शेयर कीं। उन्होंने कहा, “नागालैंड के पूर्व सीएम तथा सम्मानित राजनेता एस सी जमीर से भेंट जबरदस्त रही। तमाम मसलों पर हमने विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने 2009 में गुजरात के राज्यपाल के तौर पर भी कुछ वक़्त काम किया तथा इस के चलते की कुछ अच्छी यादें भी हैं।”

वही उत्तर पूर्व के दिग्गज नेता एस सी जमीर पांच बार नागालैंड के सीएम और कई प्रदेशों के राज्यपाल रहे हैं। साल 2020 में केंद्र सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। एससी जमीर की प्रधानमंत्री मोदी से यह भेंट हाल ही में आए उपचुनाव परिणामों के पश्चात् हुई है। नगालैंड के शामेटोर चेसोर विधानसभा के लिए उपचुनाव का ऐलान किया गया था, मगर डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव पार्टी के उम्मीदवार के केयोशु यिकचुंगर को 13 अक्टूबर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था।

वही त्यूनसांग जिले में आने वाली यह सीट मौजूदा विधायक तोषी वुंगतुंग के देहांत के पश्चात् खाली हुई थी, जिन्होंने एक जुलाई को कोरोना के पश्चात् की मुश्किलों के चलते दम तोड़ दिया था। असम में विधानसभा की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी तथा उसके सहयोगियों ने सभी सीटों पर जीत प्राप्त की थी। इनमें भारतीय जनता पार्टी ने तीन जबकि उसकी सहयोगी यूनाइटेड पीपल्स पार्टी लिबरल के उम्मीदवारों ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। 

अमेरिकी सदन ने महीनों के स्थगन के बाद पारित किया गया बुनियादी ढांचा विधेयक

सिएरा लियोन में हुआ भयंकर हादसा, चारों तरफ लाशों का लगा ढेर

पंजाब के महाधिवक्ता एपीएस देओल ने नवजोत सिद्धू पर 'गलत सूचना फैलाने' का लगाया आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -