सावधान ! भारत में आ चुका है कोरोना का नया वैरिएंट, WHO ने किया अलर्ट
सावधान ! भारत में आ चुका है कोरोना का नया वैरिएंट, WHO ने किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत व कुछ अन्य देशों में कोरोना वायरस के Omicron वैरिएंट के नए उप स्वरूप BA.2.75 मिलने की पुष्टि करने के साथ ही उन्हें सतर्क रहने की सलाह दी है। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने कहा कि भारत और संगठन के अन्य सदस्य देशों में कोरोना वायरस के इस नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। 

घेब्रेसियस ने एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि पिछले दो हफ़्तों में पूरी दुनिया में कोरोना के नए मामलों में लगभग 30 फीसदी का इजाफा हुआ है। WHO के छह उप-क्षेत्रों में से चार में पिछले हफ्ते वृद्धि देखी गई है। यूरोप और अमेरिका में Omicron के BA.4 और BA.5 के चलते कोरोना की लहर चल रही है। इसी बीच, भारत जैसे देशों में BA.2.75 नामक एक नए सब स्ट्रैन की पुष्टि हुई है। इस पर नजर रखी जा रही है। 

वहीं, BA.2.75 का पता चलने पर WHO की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने Twitter पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा है कि एक नया उप स्वरूप मिला है। इसे BA.2.75 कहा जा रहा है। यह सबसे पहले भारत से रिपोर्ट किया गया था और इसके बाद 10 अन्य देशों से। इस उपस्वरूप के विश्लेषण के लिए अभी कुछ ही अनुक्रमण मिले हैं, मगर इसके स्पाइक प्रोटीन में कुछेक परिवर्तन नजर आए हैं। इसलिए इसके बारे में अभी कुछ अधिक कहना जल्दबाजी होगी। 

दिल्ली में करवट बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ गिरेगा तापमान

फ्रांस के प्रधानमंत्री ने विधायकों के सामने पेश किया सरकार का नया कार्यक्रम

'मौत की धमकियाँ मिल रही हैं, फ़ौरन सुनवाई करें..', सुप्रीम कोर्ट में बोले ज़ुबैर के वकील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -