पूरी दुनिया के लिए महामारी बन रहा कोरोनावायरस ! WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
पूरी दुनिया के लिए महामारी बन रहा कोरोनावायरस ! WHO ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया भर में जारी है. चीन से आरंभ होने के बाद विश्व के कई देशों में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. चीन का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है. कोरोना से चीन में अब तक 170 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 6000 से अधिक लोग संक्रमित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने विश्व के सभी देशों की सरकारों से आग्रह किया है कि वे इसे रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करें.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस के विश्वभर में बढ़ते संक्रमण को लेकर बुधवार को एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. मीटिंग में इस बात पर चर्चा की गई कि क्या कोरोना को लेकर वर्ल्ड हेल्थ इमरजेंसी घोषित की जाए. कोरोना वायरस का कहर चीन से आरंभ हुआ था. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, चीन में अब तक इससे 170 लोगों की जान जा चुकी है और लगभग 6000 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. चीन में कोरोना के 1000 नए मामले सामने आए हैं. चीन में युद्ध स्तर पर इससे बचाव के लिए उपाय किए जा रहे हैं. कई बड़े शहरों में लोगों को बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है.

चीन का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है, जबकि काफी सारे दूसरे शहर भी इससे प्रभावित हैं. चीन में बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र विश्व के कई देशों ने वहां रह रहे नागरिकों को एयरलिफ्ट करना आरंभ कर दिया है. जबकि कई देशों ने चीन के लिए उड़ानें निरस्त कर दी हैं. अमेरिका और ब्रिटेन सहित कई देशों ने अपने नागरिकों को जबतक बहुत आवश्यक ना हो चीन ना जाने की सलाह दी है.

कासिम सुलेमानी को मारने की योजना बनाने वाले अमेरिकी अधिकारी की प्लेन क्रैश में मौत

कोरोनावायरस को लेकर बड़ा खुलासा, इस जानवर को खाने और उसके सूप के सेवन से फैला वायरस

कोरोना का बढ़ा कहर तो सहमी दुनिया, चीन बोला- देश न छोड़ें नागरिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -