कासिम सुलेमानी को मारने की योजना बनाने वाले अमेरिकी अधिकारी की प्लेन क्रैश में मौत
कासिम सुलेमानी को मारने की योजना बनाने वाले अमेरिकी अधिकारी की प्लेन क्रैश में मौत
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के गजनी प्रांत (Ghazni Province) में सोमवार को हुई विमान दुर्घटना को लेकर ईरानी मीडिया ने एक बड़ा दावा किया है. ईरानी मीडिया ने दावा करते हुए कहा है कि विमान दुर्घटना में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का योजना बनाने वाले अमेरिकी खुफिया एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी माइकल डी एंड्रिया की मृत्यु हो गई है. 

ईरानी मीडिया ने एक रशियन सूत्र के हवाले से बताया है कि विमान दुर्घटना में ईराक, ईरान और अफगानिस्तान में अमेरिकी इंटैलिजेंस का चीफ मारा गया है. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया कि ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है जिससे यह पता चल सके कि जासूसी विमान को दुश्मन हमले में मार गिराया गया. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए तफ्तीश जारी है. 

आपको बता दें कि अमेरिकी आर्मी ने पूर्वी अफगानिस्तान में एक सैन्य विमान दुर्घटना स्थल से दो लोगों के अवशेष बरामद किए हैं. अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य मिशन ने एक बयान में बताया है कि अमेरिकी विमान से उड़ान डेटा रिकॉर्डर या 'ब्लैक बॉक्स' गजनी प्रांत में दुर्घटनास्थल से मिला है. अधिकारियों ने अपने बयान में कहा है कि शवों और ब्लैक बॉक्स की बरामदगी के बाद अमेरिकी बलों ने ई-11-ए इलेक्ट्रॉनिक्स निगरानी विमान के अवशेष को तबाह कर दिया है.

ICICI Bank : बैंक की इस नई सुविधा के तहत किसी भी दिन ले सकते है डेबिट, क्रेडिट कार्ड और चेक बुक

जानिये पोस्टऑफिस सेविंग्स स्कीम्स में ऑनलाइन निवेश करने का प्रोसेस

Gold Rate Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, चांदी में भी आयी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -