विश्व स्वास्थ्य दिवस: सस्ती स्वास्थ्य देखभाल पर मोदी सरकार का ध्यान
विश्व स्वास्थ्य दिवस: सस्ती स्वास्थ्य देखभाल पर मोदी सरकार का ध्यान
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर एक संदेश में कहा कि सस्ती स्वास्थ्य देखभाल पर सरकार के ध्यान के परिणामस्वरूप गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए भारी बचत हुई है, जबकि लोगों के समग्र कल्याण को और बढ़ावा देने के लिए आयुष नेटवर्क को मजबूत किया जा रहा है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बधाई देते हुए, प्रधान मंत्री ने "पृथ्वी को संरक्षित" रखने के लिए स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने कहा कि सरकार देश के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के विकास और विस्तार के लिए लगातार काम कर रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'इस विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। आप में से प्रत्येक को अच्छे स्वास्थ्य और खुशी के साथ आशीर्वाद दिया जा सकता है। आज का दिन उन सभी को धन्यवाद देने का भी दिन है जो स्वास्थ्य देखभाल उद्योग में काम करते हैं। उनके प्रयासों से ही हमारी दुनिया को संरक्षित किया गया है. ' पीएम मोदी ने केंद्र की 'आयुष्मान भारत' योजना की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार उच्च गुणवत्ता, कम लागत वाली स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने पर काम कर रही है.

उन्होंने कहा, ''भारत सरकार देश के स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए लगातार काम कर रही है। ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि हमारे लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली, सस्ती स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच हो। हर भारतीय आयुष्मान भारत का घर बनकर खुश है, जो दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य देखभाल योजना है", उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने कहा कि 'पीएम जन औषधि' जैसे कार्यक्रमों के लाभार्थियों के साथ जुड़ने से उन्हें "बेहद खुशी होती है।" कम लागत वाली स्वास्थ्य देखभाल पर हमारे जोर के परिणामस्वरूप गरीब और मध्यम वर्ग के लिए भारी लागत बचत हुई है। साथ ही, हम सामान्य स्वास्थ्य में सुधार के लिए अपने आयुष नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं "उन्होंने कहा।

अल्पाइन स्की रेसर Lindsey von इस समारोह की करेंगी मेजबानी

कोलकाता से दिल्ली पैदल पहुंचीं ये महिला, जानिए है कौन?

आज सफलता ही सफलता होगी इन राशिवालों की किस्मत में, जानिए अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -