न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'जर्सी पर टेप' चिपकाकर क्यों खेलने उतरे ऋषभ पंत ?
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'जर्सी पर टेप' चिपकाकर क्यों खेलने उतरे ऋषभ पंत ?
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया के लिए विनिंग शॉट विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने ही लगाए। दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर (शुक्रवार) को रांची के JSCA इंटरनैशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला गया, जिसे भारत ने सात विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में जब पंत न्यूजीलैंड की बल्लेबाज़ी के दौरान विकेटकीपिंग के लिए उतरे थे, तब उनकी जर्सी पर एक टेप लगा हुआ था। पंत की टेप वाली जर्सी की फोटो जमकर वायरल हुई। 

दरअसल, इस मैच में पंत टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया की जर्सी पहनकर खेलने उतरे थे। इस जर्सी पर दाईं ओर टी20 वर्ल्ड कप का लोगो बना हुआ था, जिसे छुपाने के लिए पंत को इस पर टेप चिपकाना पड़ा। बीच में मुकाबले के दौरान उन्होंने इस पर हाफ स्वेटर पहन लिया था, जिसके बाद उनका यह टेप दिखाई नहीं दे रहा था। टी20 विश्व कप के फ़ौरन बाद यह टी20 श्रृंखला खेली जा रही है। पंत ने भारत के लिए इस मैच में 6 गेंद पर 12 रन बनाए। पंत पहली चार गेंद पर एक भी रन नहीं बना सके थे, लेकिन फिर लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।

पिछले मुकाबले में पंत ने चौके के साथ भारत को जीत दिलाई थी और इस मैच में छक्के के साथ, वह भी उनका एक हाथ से लगाया गया सिग्नेचर शॉट। पंत ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। भारत ने पहला मैच पांच विकेट से जबकि दूसरा सात विकेट से अपने नाम किया। सीरीज का अंतिम मैच अब 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेली जाएगी। पंत को टेस्ट श्रृंखला से आराम दिया गया है।

Ind Vs NZ: 'रोहित की दीवानगी..', मैदान में घुसकर 'हिटमैन' के पैरों में जा गिरा फैन, देखें Video

मिल्खा सिंह को कैसे मिला 'फ्लाइंग सिख' नाम, जानिए पूरी कहानी

आज एक हाई-प्रोफाइल ओपनिंग गेम में एटीके मोहन बागान का मुकाबला, केरला ब्लास्टर्स एफसी से

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -