USCDC ने दी सभी वयस्कों के लिए कोरोना वैक्सीन बूस्टर को मंजूरी

संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी वयस्कों के लिए फाइजर/और बायोएनटेक के मॉडर्न के कोरोना टीकाकरण की बूस्टर खुराक को मंजूरी दे दी है। सीडीसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "सीडीसी उन 47 मिलियन वयस्कों को प्रोत्साहित करना जारी रखता है, जिन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, ताकि वे खुद को, अपने परिवार, प्रियजनों और समुदायों की रक्षा के लिए जल्द से जल्द ऐसा कर सकें।"

रिपोर्टों के अनुसार, यह सिफारिश स्पष्ट करती है कि प्रत्येक वयस्क को पहली दो खुराक खत्म करने के छह महीने बाद बूस्टर मिलना चाहिए या हो सकता है, जबकि पिछले एक के विपरीत, जो केवल 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के साथ-साथ उच्च जोखिम वाले कुछ वयस्कों को बूस्टर का सुझाव देता है। संक्रमण या गंभीर बीमारी से। कई सीडीसी सलाहकारों ने आशा व्यक्त की कि नए आयु-आधारित मानक यह स्पष्ट करने में मदद करेंगे कि अतिरिक्त टीकाकरण के लिए कौन पात्र है।

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने फाइजर/बायोएनटेक और मॉडर्न कोविड -19 टीकाकरण की बूस्टर खुराक को शुक्रवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए मंजूरी दे दी। शुक्रवार तक, 229,291,004 व्यक्तियों ने कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक प्राप्त की थी, जो कुल अमेरिकी आबादी का 69.1 प्रतिशत है; पूरी तरह से टीका लगाने वाले लोगों की संख्या 195,920,566 या कुल का 59 प्रतिशत है। सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार, 33,454,832 व्यक्तियों, या पूरी तरह से टीकाकरण समूह के 17.1 प्रतिशत लोगों ने बूस्टर इंजेक्शन प्राप्त किए थे।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'जर्सी पर टेप' चिपकाकर क्यों खेलने उतरे ऋषभ पंत ?

ये लोग ही कनाडा में कर सकेंगे एंट्री

भारत में रेल से यात्रा करने को लेकर नेपाल ने लिया ये बड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -