जल्द ही शुरू होने जा रही विश्व शतरंज चैंपियनशिप
जल्द ही शुरू होने जा रही विश्व शतरंज चैंपियनशिप
Share:

वर्ल्ड शतरंज चैंपियनशिप का औपचारिक उदघाटन हो गया है और जिसके साथ ही अब आने वाले 22 दिन में  विश्व को नया वर्ल्ड शतरंज चैम्पियन भी मिल जाएगा । रूस के यान नेपोमनिशी चीन के डिंग लीरेंन के मध्य 9 अप्रैल को विश्व शतरंज चैंपियनशिप का पहला मुक़ाबला खेला जाने वाला है। नेपोमनिशी जहां एक बार विश्व चैंपियनशिप खेल चुके है तो डिंग के लिए यह पहला मौका है।

ओपेनिंग कार्यक्रम मे रंगो का भी निर्धारण एक रोबोट के जरिए किया गया और रूस यान नेपोमनिशी अब पहले राउंड मे सफ़ेद मोहरो से शुरुआत करने वाले है। 14 राउंड का यह क्लासिकल मुक़ाबला 29 अप्रैल तक खेला जाएगा और परिणाम नहीं निकलने पर 30 अप्रैल को टाईब्रेक खेला जाने वाला है।

इसके पहले खबर थी कि बता दें कि काले मोहरो से खेलते हुए गुकेश नें सिसिलियन पेलिकान ओपनिंग में अब्दुसत्तारोव के राजा के ऊपर जोरदार आक्रमण करते हुए 47 चालों में शानदार जीत भी अपने नाम कर चुके है।  इतना ही नहीं यदि गुकेश आने वाले राउंड में 2700 का आंकड़ा छूते है तो वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएँगे जबकि वह भारत के अब तक कुल छठे और आज तक के सबसे कम उम्र खिलाड़ी होने वाले है।

LIONEL MESSI का फिर कमाल एक गोल ने PSG को दिखाई शानदार जीत

IPL 2023: झाड़ू-पोछे का काम मिला, बैन भी लगा.., इतिहास रचने से पहले रिंकू सिंह ने काफी कुछ सहा

IPL 2023: T20 के बेताज बादशाह हैं राशीद खान, KKR के खिलाफ रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -