IPL 2023: T20 के बेताज बादशाह हैं राशीद खान, KKR के खिलाफ रच दिया इतिहास
IPL 2023: T20 के बेताज बादशाह हैं राशीद खान, KKR के खिलाफ रच दिया इतिहास
Share:

नई दिल्ली: इंडिया प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 13वें मैच में रोमांच अपने चरम पर रहा, इस मैच का नतीजा आखिरी ओवरों में हर पल बदलता हुआ नज़र आया। गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 205 रन का टारगेट दिया था। जवाब में जिस तरह से KKR की शुरुआत हुई थी, उसे देखते हुए यह लक्ष्य प्राप्त करना मुश्किल लग रहा था, मगर वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा की शतकीय साझेदारी ने KKR के खेमे में जीत की उम्मीद जगाई थी। लेकिन, राशिद खान की हैट्रिक ने KKR की इस उम्मीद पर पानी फेर दिया।

बता दें कि हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में आज के मुकाबले में राशिद खान ने गुजरात टाइटंस (GT) की कप्तानी संभाली। उन्होंने IPL 2023 की पहली हैट्रिक अपने नाम की। राशिद ने पारी के 19वें ओवर में 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर यह हैट्रिक हासिल की। राशिद की हैट्रिक से गुजरात की मुकाबले में पूरी तरह से वापसी हो गई थी, मगर रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में जो ग़दर मचाया, उसे गुजरात की टीम कभी नहीं भूल सकेगी। रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में 5 छक्के जड़कर गुजरात के जबड़े से जीत निकाल ली।

रिंकू सिंह की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से पहले राशिद खान की हैट्रिक ने मैच में समा बांध दिया था। कोलकाता की पारी के 19वें ओवर में राशिद खान ने पहले आंद्रे रसेल (1) को पवेलियन भेजा। उसके बाद सुनील नारायण (0) और शार्दुल ठाकुर (0) का विकेट लेकर राशिद ने इस सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम की। इसी के साथ राशिद खान T20 क्रिकेट में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए। इसी के साथ राशिद खान के नाम T20 इंटरनेशनल, IPL, बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक दर्ज हो गई।

IPL 2023 की पहली हैट्रिक लेने के बाद राशिद के नाम T20 क्रिकेट में 4 हैट्रिक हो गई। इसी के साथ राशिद ने 5 गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम टी20 क्रिकेट में 3-3 हैट्रिक दर्ज थी।  3-3 हैट्रिक लेने वालों में एंड्रयू टाय, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, आंद्रे रसेल और इमरान ताहिर का नाम शामिल है। इसके साथ ही राशिद खान IPL में हैट्रिक लेने वाले तीसरे कप्तान भी बने हैं। उनसे पहले युवराज सिंह 2009 में 2 बार और शेन वॉटसन 2014 में एक बार कप्तान रहते हुए यह कारनामा कर चुके हैं।

IPL 2023: राशिद खान को क्यों मिली गुजरात की कप्तानी, हार्दिक को अचानक क्या हुआ ?

IPL 2023: धोनी को लगा बड़ा झटका, 4-5 मैचों के लिए CSK से बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

जिस खिलाड़ी को KKR ने 20 लाख में ख़रीदा था, उस पर लगा 2 मैचों का बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -