LIONEL MESSI का फिर  कमाल एक गोल ने PSG को दिखाई शानदार जीत
LIONEL MESSI का फिर कमाल एक गोल ने PSG को दिखाई शानदार जीत
Share:

फुटबॉल में शनिवार को दुनियाभर की अलग-अलग लीगों में कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने  के लिए मिले। फ्रेंच लीग लीग-वन में पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) ने नीस को 2-0 से हरा दिया। PSG के लिए लियोनल मेसी और सर्जियो रामोस ने गोल भी दाग दिया है। वहीं, प्रीमियर लीग में भी टॉटनहेम हॉट्स्पर के सोन ह्युंग मिन ने इतिहास रच  डाला है। वह प्रीमियर लीग में 100 गोल दागने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन चुके है।

लीग-वन में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर PSG: PSG ने नीस पर जीत से लीग-वन के शीर्ष पर रहते हुए दूसरे स्थान की टीम लेंस पर छह पॉइंट की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। मेसी ने 26वें मिनट में नूनो मेंडिस के क्रॉस पर बेहतरीन गोल दाग दिए। जिसके उपरांत 76वें मिनट में सर्जियो रामोस ने मेसी के कॉर्नर पर हेडर से गोल दागा। PSG की टीम को होम ग्राउंड पर दो मैच हारने के उपरांत जीत हासिल हुई है। 

टॉटनहेम की जीत, ह्युंग मिन का रिकॉर्ड: वहीं, प्रीमियर लीग में सोन ह्युंग मिन के बेहतरीन गोल की बदौलत टॉटनहेम ने ब्राइटन को 2-1 से मात दी है। ह्युंग मिन ने अपना गोल अपने दिवंगत दादाजी को समर्पित कर दिया है। दक्षिण कोरिया के इस स्टार ने एक गोल करने के साथ ही प्रीमियर लीग में 100 गोल भी पूरे कर चुके है। वह इस मुकाम को छूने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी हैं। सोन ह्युंग मिन ने मैच के 10वें मिनट में बेहतरीन गोल दागा। जिसके उपरांत 34वें मिनट में ब्राइटन के लुईस डंक ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 79वें मिनट में टॉटनहेम के कप्तान हैरी केन ने गोल दाग अपनी टीम को 2-1 से जीत भी अपने नाम कर ली है।

गर्मियों में इस तरह आप भी कर सकते है अपनी गाड़ियों की केयर

IPL 2023: राशिद खान को क्यों मिली गुजरात की कप्तानी, हार्दिक को अचानक क्या हुआ ?

गिनीज रिकॉर्ड में भी दर्ज है टेरेंस लुईस का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -