खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विश्व साइकिल दिवस पर शुरू की अनोखी पहल !!!
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विश्व साइकिल दिवस पर शुरू की अनोखी पहल !!!
Share:

नई दिल्ली: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विश्व साइकिल दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को 750 युवा साइकिल चालकों के साथ 7.5 किलोमीटर साइकिल चलाकर एक राज्यव्यापी "फिट इंडिया फ्रीडम राइडर साइकिल रैली" की शुरुआत की।

'साइकिलिंग में फिट इंडिया अभियान का सबसे महत्वपूर्ण घटक होने की क्षमता है। विश्व साइकिल दिवस पर, हम सभी को एक मजबूत संदेश भेजते हैं: साइकिल चलाना हर किसी की रोजमर्रा की दिनचर्या का एक हिस्सा होना चाहिए। साइकिल चलाना आपको स्वस्थ रखेगा और स्वच्छ भारत के विकास में योगदान देगा, "ठाकुर ने एक बयान में कहा।

कानून मंत्री किरेन रिजिजू, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की उपस्थिति में ठाकुर ने नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में कार्यक्रम की शुरुआत की।

शुक्रवार को, देश भर में 100 से अधिक स्थानों पर साइकिल रैलियां आयोजित की गईं, जिनमें 75 ऐतिहासिक स्थल शामिल थे, और ठाकुर 7.5 किलोमीटर की रैली में भाग लेने वाले 1500 से अधिक लोगों में से एक थे। इस कार्यक्रम का लक्ष्य लोगों को अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार करने के लिए अपने रोजमर्रा के दिनचर्या में साइकिल चलाने को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

 

सेनेगल में उपराष्ट्रपति नायडू ने भारतीय प्रवासियों की अपार सद्भावना की सराहना की

संयुक्त राष्ट्र में फिर 'कश्मीर' पर रोया पाकिस्तान, भारत ने खोली 'आतंकी मुल्क' की पोल

भारत और कनाडा ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर किये बड़े एलान!!!

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -