सेनेगल में उपराष्ट्रपति नायडू ने भारतीय प्रवासियों की अपार सद्भावना की सराहना की
सेनेगल में उपराष्ट्रपति नायडू ने भारतीय प्रवासियों की अपार सद्भावना की सराहना की
Share:

सेनेगल: भारतीय प्रवासियों ने सेनेगल के विकास में अपनी उपलब्धियों और योगदान के माध्यम से भारत के लिए महान सद्भावना का निर्माण किया है, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने डकार में समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान कहा। 

इस वर्ष भारत और सेनेगल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 60वीं वर्षगांठ है।

डकार में भारतीय दूतावास की वेबसाइट के अनुसार, सेनेगल में लगभग 500 भारतीयों की आबादी है। उनमें से अधिकांश भारतीय उद्यमों के लिए काम करते हैं, विशेष रूप से वे जो भारत की लाइन्स ऑफ क्रेडिट का उपयोग करके विकास परियोजनाओं को लागू कर रहे हैं। उनमें से कुछ अपनी कंपनियों के प्रभारी हैं।

गैबन, सेनेगल और कतर की अपनी तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में उपराष्ट्रपति बुधवार को  डकार पहुंचे। उपराष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के अनुसार, शुक्रवार को उपराष्ट्रपति नायडू डकार में भारतीय समुदाय द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में शामिल हुए, जिसमें इस अवसर की तस्वीरें भी साझा की गई थीं।

उपराष्ट्रपति ने कहा, "सेनेगल की प्रगति में अपनी उपलब्धियों और योगदान के माध्यम से, भारतीय प्रवासियों ने देश के लिए महान सद्भावना पैदा की है," उपराष्ट्रपति ने टिप्पणी की, यह देखते हुए कि अफ्रीका में एक मजबूत भारतीय समुदाय है। वे वास्तव में सच्चे भारतीय सांस्कृतिक राजदूत रहे हैं. नायडू और सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी साल ने गुरुवार को व्यापक वार्ता की. इस दौरान दोनों देशों ने रक्षा, कृषि, रेलवे, स्वास्थ्य और ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई.

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -