विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम रहीं सातवें पायदान पर
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम रहीं सातवें पायदान पर
Share:

दोहाः कतर की राजधानी दोहा में चल रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की गुणा 400 मीटर मिक्‍स्ड रिले के फाइनल में सातवें स्थान पर पहुंचने में कामयाब रहीं। यद्दपि भारतीय टीम ने पहले ही टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल कर लिया था. इस स्पर्धा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहली बार शामिल किया गया था. फाइनल में मोहम्मद अनस, वेलुवा विस्मया, जिसना मैथ्यू और निर्मल टॉम की टीम ने 3 मिनट, 15.77 सेकंड का समय निकाला।

इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल अमेरिका के खाते में गया, जिसने 3 मिनट 09.34 सेकंड का समय लेकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए रेस जीती. 3 मिनट 11.78 सेकंड के साथ जमैका की टीम दूसरे स्‍थान पर और बहरीन की टीम 3 मिनट 11.82 सेकंड के साथ तीसरे पायदान पर रही. भारत से आगे रहने वाली टीमों में पोलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और बेल्जियम शामिल हैं। भारतीय टीम बाकी टीमों की तरह ही दौड़ी।

जिसमें शुरुआती और आखिरी लेग में पुरुष धावक और दूसरे और तीसरे लेग में महिला धावक को दौड़ना था, मगर पोलैंड एकमात्र ऐसी टीम थी, जिसने इस ऑर्डर का पालन नहीं किया. पोलैंड की टीम में शुरुआती दो पुरुष धावक थे। अनस ने भारत को शानदार शुरुआत दिलवाई, मगर दूसरे लेग में विस्मया अपनी लय से भटक गईं. उन्होंने सातवें स्‍थान पर रहते हुए जिसना को बैटन पास की, मगर इस दौरान विस्मया और जिसना के बीच थोड़ी गड़बड़ हो गई. यहीं पर भारतीय टीम पिछड़ गई. आखिरी लेग में निर्मल भी इस दूरी को कम नहीं कर पाए।

पीएम मोदी का ऐलान, गांधी जयंती पर खेल मंत्रालय देशभर में आयोजित करेगा यह कार्यक्रम

Korea Open 2019: जापान की केंटो मोमाटा ने जीता खिताब

Ind vs Sa: रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, दिखाए तेवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -