पीएम मोदी का ऐलान, गांधी जयंती पर खेल मंत्रालय देशभर में आयोजित करेगा यह कार्यक्रम

नई दिल्लीः पीएम मोदी को फिटनेस के प्रति काफी सजग माना जाता है। योग के प्रति उनका लगाव इस बात का गवाह है। पीएम ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खेल मंत्रालय देशभर में ‘फिट इंडिया प्लागिंग रन’ का आयोजन करेगा। पीएम ने देश के लोगों से इसमें भाग लेने और रास्ते में पड़े कचरे को उठाने की अपील की। पीएम ने आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ‘फिट इंडिया प्लागिंग रन के तहत दो अक्टूबर को दो किलोमीटर प्लागिंग दौड़ का कार्यक्रम पूरे देशभर में होने वाला है।

दो अक्टूबर को शुरू होने वाले इस अभियान में हम सभी दो किलोमीटर तक जागिंग करें और रास्ते में पड़े प्लास्टिक कचरे को भी जमा करें। दरअसल दौड़ते दौड़ते कचरे को जमा करना और सफाई करने के अभियान को ‘प्लागिंग’ कहते हैं. प्रधानमंत्री ने इस संदर्भ में प्लागर रिपुदमन के अनुभवों को सुना जिन्होंने पांच सितंबर से कोच्चि में प्लागिंग अभियान शुरू किया है।

प्रधानमंत्री ने इस अभियान के लिये रिपुदमन और उनकी टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इससे (प्लागिंग) हम न केवल अपनी सेहत का ख्याल रखेंगे बल्कि धरती माँ की सेहत की भी रक्षा कर सकेंगे. इस अभियान से लोगों में फिटनेस के साथ-साथ स्वच्छता को लेकर भी जागरूकता बढ़ रही है। पीएम ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि 130 करोड़ देशवासी इस दिशा में एक कदम उठाएंगे तो एकल उपयोग प्लास्टिक से मुक्त होने की दिशा में अपना भारत 130 करोड़ कदम आगे बढ़ जाएगा।

मन की बातः जानिए क्यों पीएम मोदी ने इस रूसी खिलाड़ी का किया अपने संबोधऩ मे जिक्र

आईपीएलः पंजाब इस दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को नियुक्त कर सकती है कोच

नरिंदर बत्रा के बयान पर कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने किया पलटवार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -