Korea Open 2019: जापान की केंटो मोमाटा ने जीता खिताब
Korea Open 2019: जापान की केंटो मोमाटा ने जीता खिताब
Share:

नई दिल्लीः सेमीफाइनल में भारत के पी कश्यप को हराने वाले जापान के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी केंटो मोमोटा ने कोरिया ओपन का खिताब जीत लिया है। उन्होंने ताईवान के चोऊ टिएन चेन को हराकर यह कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का पुरुष सिंगल्स खिताब अपने नाम किया है। मोमोटा ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चोऊ को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-17 से शिकस्त दी।

मोमोटा 300 से अधिक जीत हासिल कर चुके हैं, उनका करियर तब पटरी से उतर गया था जब 2016 में उन्हें अवैध कैसिनो में जाने के कारण एक साल से ज्यादा समय के लिये निलंबित कर दिया गया था और इस कारण उन्हें 2016 रियो ओलिंपिक में भी नहीं खेलने दिया गया था। तब यह जापानी स्टार दुनिया का दूसरे नंबर का खिलाड़ी था।

मगर मोमोटा ने तब से शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष तक का सफर तय किया और रविवार को खिताबी जीत से टोक्यो ओलंपिक से पहले ओलिंपिक की उम्मीद बढ़ा दीं। महिलाओं के फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ ने थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को 18-21 24-22 21-17 से हराकर खिताब जीता। साउथ कोरिया ने महिला युगल में दबदबा बनाया जिसमें किम सो यियोंग और कोंग ही योंग ने ली सो ही और शिन सेयुंग चान पर 13-21 21-19 21-17 से जीत प्राप्त की।

मन की बातः जानिए क्यों पीएम मोदी ने इस रूसी खिलाड़ी का किया अपने संबोधऩ मे जिक्र

यहां खेली जाएगी देश की पहली साइकिल पोलो लीग

नरिंदर बत्रा के बयान पर कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने किया पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -