क्या महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में आ गई दरार, CAA पर एनसीपी-कांग्रेस से अलग हुई शिवसेना
क्या महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में आ गई दरार, CAA पर एनसीपी-कांग्रेस से अलग हुई शिवसेना
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस और NCP की सहयोगी पार्टी शिवसेना गुरुवार को यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विभिन्न संगठनों के मोर्चे में शामिल नहीं है। मुंबई कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ से जब सवाल किया गया कि शिवसेना 'हम भारत के लोग' नामक मोर्चे का हिस्सा क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन गैर-सरकारी संगठनों ने आयोजित किया है, उनकी पार्टी ने नहीं।

गायकवाड़ ने आगे कहा कि, "नागरिक समूहों ने कांग्रेस, राकांपा और अन्य पार्टियों को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का न्योता दिया था। यदि कांग्रेस ने यह प्रदर्शन आयोजित किया होता तो हम महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा का गठबंधन) के सभी साझेदारों को बुलाते।" शिवसेना ने इससे पहले लोकसभा में विवादित नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था, किन्तु राज्यसभा में इसपर मतदान के दौरान वह यह कहते हुए वॉकआउट कर गई थी कि बिल को लेकर पार्टी के सवालों का जवाब नहीं दिया गया।

'हम भारत के लोग' मोर्चे के सदस्य फिरोज मीटीबोरवाला ने इस मसले पर कहा है कि उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्री नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए नागरिक समूहों को साथ लेकर अखिल भारतीय मंच तैयार किया है। आपको बता दें कि CAA को लेकर देश के कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहे हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने पीएम मोदी से की बात, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

CAA : भारत को घेरने के लिए इमरान ने लिया गांगुली की बेटी का सहारा, सौरव ने कही ये बात

VIDEO: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र, सामने आया 16 साल पुराना वीडियो...

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -