आज होगा स्वदेशी वैक्सीन का तीसरी स्टेज का ट्रायल
आज होगा स्वदेशी वैक्सीन का तीसरी स्टेज का ट्रायल
Share:

देश में तीन दवाओं पर कार्य चल रहा है, और उनमें से एक का तीसरी स्टेज का टेस्ट जल्द प्रारंभ हो जाएगा. नीति आयोग के मेंबर्स डॉ वी के पॉल ने मंगलवार को यह सूचना दी. डॉक्टर पॉल ने बताया कि मुल्क में कोरोना की तीन दवा पर काम हो रहा है, जो अलग-अलग स्टेज में हैं. इसमें से एक दवा बुधवार को परीक्षण के तीसरी स्टेज में पहुंच जाएगी. हालांकि उन्होंने इसका नाम नहीं बताया.

इस निर्देशक ने अपनी फिल्म से हटाया रिया चक्रवर्ती का नाम

उन्होंने बताया कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. दवा की सप्लाई चेन भी प्रारंभ होगी. हालांकि यह नहीं बताया गया कि दवा कब तक बनकर तैयारी होगी. दवा की सफलता को लेकर भी कोई निश्चित दावा नहीं किया गया है. सरकार दवा निर्माता कंपनियों के निरंतर कांटेक्ट में है और उन्हें हरसंभव सहायता दी जा रही है.

मुहर्रम : कब मनाया जाता है यह त्यौहार, क्या है इसका महत्व ?

विदित हो कि स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन दवा का जिक्र किया था. इसी पर सूचना देते हुए डॉक्टर पॉल ने बताया कि एक दवा तीसरे चरण में पहुंच रही है जबकि अभी अन्य दो वैक्सीन पहले और दूसरे स्टेज पर हैं. गौरतलब है विशेषज्ञ समूह लगातार वैक्सीन निर्माताओं के साथ मिलकर उत्पादन, मूल्य निर्धारण और वितरण पर चर्चा कर रहा है.वहीं, कोविड के बाद के लक्षणों को लेकर सरकार ने बताया कि इस पर शोधकताओं और चिकित्सा समुदाय चौकसी कर रहे हैं. हमें यह जानना होगा कि बाद में भी कुछ असर पड़ सकता है. किन्तु लंबी अवधि के रिजल्ट अभी घातक नहीं है, जो राहत की बात है.

शानदार ऑफर के साथ आज होगी Realme C11 स्मार्टफोन की सेल आरम्भ

कोरोना को लेकर भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

केरल में लव जिहाद का गन्दा खेल शुरू, हिन्दू महिलाओं को बनाया जा रहा है ISIS आतंकवादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -