'माफ़ नहीं करेंगे, चुन-चुनकर मारेंगे...', काबुल में अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर फूटा बाइडेन का गुस्सा
'माफ़ नहीं करेंगे, चुन-चुनकर मारेंगे...', काबुल में अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर फूटा बाइडेन का गुस्सा
Share:

वाशिंगटन: अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर गुरुवार (26 अगस्त 2021) को हुए फिदायीन हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित कुल 90 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। इसके साथ ही लगभग 150 लोग घायल भी हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने ली है। आतंकी संगठन ने इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकी की फोटो भी जारी की है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह तस्वीर फिदायीन हमलावर अब्दुल रहमान अल लोगहरि की है, जो लोगार प्रांत का निवासी माना जा रहा है। हमलावर की तस्वीर के साथ जारी संदेश में आतंकी संगठन ने दावा किया है कि ISIS के इस हमले 160 अमेरिकी सैनिक और उनके सहयोगियों की मौत हुई हैं। इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन में अपने बयान में आतंकियों का चुन-चुन कर मारने की बात कही है। उन्होंने कहा कि, 'हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम चुन-चुनकर तुम्हारा शिकार करेंगे और मारेंगे। तुम्हें इसका अंजाम भुगतना ही होगा।' बाइडेन ने साफ कर दिया है कि इन हमलों के बाद भी अमेरिका अपने ऑपरेशन को नहीं रोकेगा और लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकालना जारी रखेगा।

इस हमले को लेकर अमेरिकी मध्य कमान के चीफ जनरल केनेथ एफ मैकेंजी ने एक प्रेस वार्ता में मौतों की पुष्टि करते हुए दावा किया कि बीते 10 वर्षों में अमेरिकी आर्मी के खिलाफ यह सबसे घातक हमला किया गया है। जनरल मैकेंजी ने प्रेस वालों से कहा कि, 'जैसा कि आप जानते हैं, दो फिदायीन हमलावरों ने, जो ISIS आतंकी थे, हवाई अड्डे पर एबी गेट के आसपास और बैरन होटल के आसपास के क्षेत्र में विस्फोट किया।'

बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग

इराकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- "बगदाद के आगामी सम्मेलन का उद्देश्य नई क्षेत्रीय..."

जर्मन चांसलर मर्केल ने अफगान संकट के बीच इजरायल की यात्रा की रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -