बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग
बदतर होते जा रहे है काबुल के हालात, ब्लास्ट में मारे गए अमेरिका के 13 सैनिक समेत 90 लोग
Share:

अफगान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों की तरफ से भीड़ पर किए गए वार में कम से कम 90 लोगों की जान चली गई है जबकि कई अन्य के जख्मी होने की खबर सामने आई है. एक अफगान अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा है कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगानी की मौत हुई और 143 अन्य लोग जख्मी हो गए है.

वहीं पेंटागन ने कहा है कि काबुल हवाई अड्डे के बाहर ISIS की तरफ से किए गए अटैक में 13 अमेरिका के सैनिक मारे जा चुके है और 18 अन्य जख्मी हो चुके है. इस दौरान आतंकी समूह ISIS-K ने समूह के टेलीग्राम अकाउंट पर काबुल हवाई अड्डे पर हुए घातक दोहरे हमले की जिम्मेदारी ले ली है. अफगान में हॉस्पिटलों का संचालन करने वाली इटली की एक संस्था ने बोला है कि वो हवाईअड्डे पर हमले में जख्मी लोगों का कर रहे हैं जबकि कुछ जख्मियों ने अस्पताल लाने के दौरान दम तोड़ दिया.

काबुल मेंअमेरिका के दूतावास ने गुरुवार को काबुल में हामिद करजई इंटरनेशनल हवाई अड्डे के बाहर दो विस्फोटों के उपरांत अमेरिका के  नागरिकों को हवाई अड्डे की यात्रा करने से बचने और हवाई अड्डे के गेट से बचने के लिए एक सुरक्षा अलर्ट का एलान कर दिया है. अफगानिस्तान में संस्था के प्रबंधक मार्को पुनतिन ने बोला है कि सर्जन रात में भी सेवा प्रदान करेंगे. उन्होंने बोला है कि  जख्मियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए बिस्तरों का आंकड़ा और भी बढ़ाया जा सकता है. वहीं संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने काबुल हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की आलोचना की है. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने हमले को बर्बर करार देते हुए बोला है कि निकासी अभियान तेजी से जारी रखने की आवश्यकता है.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने काबुल हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की आलोचना करते हुए बोला है कि ये घटना अफगान के जमीनी हालात की अस्थिरता को दर्शा रही है. गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने प्रेसवार्ता में बोला कि महासचिव काबुल की वर्तमान स्थिति और विशेष रूप से हवाई अड्डे के हालात को लेकर परेशान है और इस पर करीब से नजर रख रहे हैं. वो इस आतंकवादी हमले की आलोचना करते हैं, जिसमें कई नागरिक मारे गए और जख्मी हुए. वो मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

बिहार में केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा अनिवार्य

यूपीए में घातक 'वायरल फीवर' के मामलों में वृद्धि के बीच नोएडा में जारी किया गया अलर्ट

केरल के जाने-माने शेफ और फिल्म प्रोड्यूसर एमवी नौशाद ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -