महिला विश्व कप: वेस्टइंडीज ने 60 रन से जीता पहला मुक़ाबला, 46 रन पर ही सिमट गई बांग्लादेश

Nov 10 2018 06:14 PM
महिला विश्व कप: वेस्टइंडीज ने 60 रन से जीता पहला मुक़ाबला, 46 रन पर ही सिमट गई बांग्लादेश

नई दिल्ली: महिला टी 20 विश्व कप 2018 के लीग मुकाबले में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश की टीम को सिर्फ 46 रन पर समेत दिया और 60 रन से जीत दर्ज कर विजयी आगाज़ कर दिया है. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बनाए थे. इसके जबाव में बांग्लादेश की टीम 14.4 ओवर में 46 रन पर ही ढेर हो गई. 

अफरीदी की शानदार गेंदबाज़ी से जीता पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से दी शिकस्त

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया था, बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए चैंपियन इंडीज की टीम को 106 रन पर ही रोक दिया. वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर केसिका ए नाइट (32) और स्टेफनि टेलर (29) ने बनाए. टीम की अन्य बल्लेबाज कुछ खास स्कोर बना पाईं. बांग्लादेश की तरफ से जहां आरा आलम ने तीन, रुमाना अहमद ने दो जबकि सलमा खातून और खादिजा तुल कुरबा ने एक-एक विकेट लिया. 

बजरंग पुनिया बने विश्व के नंबर एक पहलवान, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने जारी की रैंकिंग लिस्ट

दूसरी पारी में जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज की गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बिखर गई. टीम की कोई भी बल्लेबाज 10 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकीं, इंडीज की तरफ से डेंड्रा डॉटिन ने पांच विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी क्रम को तहस नहस कर दिया. इसके अलावा सेलमन ने दो जबकि टेलर और फ्लेचर ने एक-एक विकेट लिया. 

ख़बरें और भी:-

महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

 

?