अफरीदी की शानदार गेंदबाज़ी से जीता पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से दी शिकस्त

Nov 10 2018 01:45 PM
अफरीदी की शानदार गेंदबाज़ी से जीता पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से दी शिकस्त

अबू धाबी: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच मैच में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है.  पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए,  210 रन के इस लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 41वें ओवर में सिर्फ चार विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया.

बजरंग पुनिया बने विश्व के नंबर एक पहलवान, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने जारी की रैंकिंग लिस्ट

इस मैच में पाकिस्तान की ओर से 38 रन देकर चार विकेट लेने वाले युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसका ये फैसला गलत साबित हुआ. न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ रॉस टेलर (86*)  ही बड़ा स्कोर बना सके और उनके अलावा सभी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. टेलर के अलावा हेनरी निकोल्स (33) और जॉर्ज वर्कर (28) ही 25 से ऊपर का स्कोर बना सके. वहीं केन विलियमसन (1), टॉम लाथम (1), कॉलिन मुनरो (13) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (3) फ्लॉप रहे.

महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी के चार विकेटों के अलावा हसन अली ने दो और मोहम्मद हफ़ीज़ एवं शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया. लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक़ (16) रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन इसके बाद फखर ज़मान (88) और  बाबर आज़म (46) ने बेहतरीन साझेदारी निभाई. पाकिस्तान का पहला विकेट 29वें ओवर में 155 के स्कोर पर गिरा और उसके बाद बाबर आज़म भी 29वें ओवर में ही 156 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. शोएब मलिक 10 और सरफ़राज़ अहमद 13 रन के आउट होने के बाद मोहम्मद हाफ़िज़ और शादाब खान ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

एशियन एयरगन चैंपियनशिप: युवा निशानेबाज़ सौरभ चौधरी ने भारत को जिताया गोल्ड

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

विजय दाहिया ने किया दावा, कहा भारतीय टीम को मिल गया धोनी का विकल्प

?