छत्तीसगढ़ में निकली नक्सली रमन्ना की शवयात्रा, बन्दूक टाँगे महिला नक्सालियों ने दिया कंधा
छत्तीसगढ़ में निकली नक्सली रमन्ना की शवयात्रा, बन्दूक टाँगे महिला नक्सालियों ने दिया कंधा
Share:

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ सहित छह राज्यों में वांछित नक्सली रमन्ना की मौत की पुष्टि के बाद उसके अंतिम संस्कार की पहली तस्वीर प्रकाश में  आई है। बताया जा रहा कि लगभग 1.50 करोड़ के इनामी नक्सली की लंबी बीमारी के बाद 7 दिसंबर को मृत्यु हो गई थी। कई दिन के संशय के बाद नक्सलियों की तरफ से ही 12 दिसंबर को उसकी मौत की पुष्टि की गई। 

25 जून 1989 को जगदलपुर जेल से फरार होने के बाद पुलिस व खुफिया विभाग रमन्ना की फोटो तक नहीं ढूंढ़ पाया था। सोमवार को मिली रमन्ना की अंत्येष्टि की तस्वीर में उसकी अर्थी को हथियारबंद महिला नक्सली कंधा देते नज़र आ रही हैं। बताया जा रहा कि नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य रमन्ना की मृत्यु टाइफाइड बीमारी के कारण 7 दिसंबर को पालागुड़ा में हुई। दो दिनों बाद उसकी पत्नी सावित्री व बेटा रमेश बोटेलंका उसके अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। इनके आने के बाद अंतिम संस्कार किया गया।

रमन्ना पर लगभग डेढ़ करोड़ का इनाम था और वह छह प्रदेशों में वांछित था। छत्तीसगढ़ में रमन्ना पर 40 लाख का इनाम था। इसके अलावा झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में भी उस इनाम घोषित था। पुलिस ने रमन्ना की तस्वीर लाने वाले को भी लाखों रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी।

पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार छटवें दिन आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर

इस खिलाड़ी को बनना है कोहली की तरह विराट...

ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए हो जाओ तैयार, सन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा ये तूफानी बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -