पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार छटवें दिन आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर
पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार छटवें दिन आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम में आज लगातार छठे दिन कमी देखी गई है. तो वहीं डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. पिछले 6 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 37 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है.

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार, आज यानि मंगलवार 17 दिसंबर 2019 को देश के चार महानगरों, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 74.63 रुपये, 80.29 रुपये, 77.29 रुपये और 77.58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दर्ज की गई है. वहीं यदि डीजल के दामों की बात की जाए तो, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में क्रमश: 66.04 रुपये, 69.27 रुपये, 68.45 रुपये और 69.81 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि  पेट्रोल डीजल की कीमतें हर दिन घटती-बढ़ती रहती हैं. पेट्रोल-डीजल का नया दाम सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाता है. आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य टैक्सेज सब कुछ जोड़ने के बाद इसके दाम तक़रीबन दोगुने हो जाते है.

प्याज़ के बाद आलू ने निकाली लोगों की जान, आसमान पर पहुंचे दाम

सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी देखी गई तेजी

सीए प्रोटेस्ट: तिलमिलाया पाक भारत के खिलाफ संसद में दोष प्रस्ताव पारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -