इस खिलाड़ी को बनना है कोहली की तरह विराट...
इस खिलाड़ी को बनना है कोहली की तरह विराट...
Share:

पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि वह वहां पहुंचना चाहते हैं जहां आज भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं. खुद को कोहली का फैन बताने वाले 24 वर्ष के इस बल्लेबाज ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उसकी चाहत टेस्ट और वन-डे रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज की बराबरी करना है. आजम ने कहा, देखिए कोहली पहले ही बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं. वह अपने देश में एक महान खिलाड़ी हैं. वहीं वह कहते है कि ईमानदारी से कहूं तो अभी उनसे मेरी कोई तुलना नहीं की जा सकती, लेकिन मैं भी वहां पहुंचना चाहता जहां वह आज हैं.

वहीं एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, मीडिया और लोगों ने मेरी और कोहली की काफी तुलना की है लेकिन मुझे इस बात का अहसास है कि विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल होने के लिए टेस्ट मैचों में काफी रन बनाने होंगे. वहीं हाल के दिनों में मैंने टेस्ट क्रिकेट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान दिया.  उन्होंने आगे कहा कि, अगर कोई मेरी तुलना कोहली या स्टीव स्मिथ से करता है तो मैं दबाव में नहीं आता हूं. मैं अब अपनी बल्लेबाजी पर काफी ध्यान देता हूं और घंटों तक मैं अपनी बल्लेबाजी के वीडियो देखता हूं. मैं अपनी गलतियों की पहचान कर यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता हूं कि उन्हें दोहराया ना जाए. उन्होंने कहा, जब मैं ब्रिसबेन में पहली पारी में खराब शॉट खेलकर सस्ते में आउट हो गया, तो मैं खुद से बहुत नाराज हुआ था क्योंकि मुझे अहसास हुआ कि किसी भी शीर्ष बल्लेबाज को इस तरह से आउट नहीं होना चाहिए. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बाबर आजम ने कहा, मैं टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना चाहता हूं. आपको अपने लक्ष्य निर्धारित करने होते हैं जैसे की सभी शीर्ष खिलाड़ी करते हैं. मैंने टेस्ट क्रिकेट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने को लक्ष्य बनाया है. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में नाबाद शतकीय पारी खेली थी. बाबर की यह पिछले तीन टेस्ट में दूसरी शतकीय पारी थी. वहीं, बाबर ने आस्ट्रेलिया दौरे पर दो टेस्ट मैचों में एक शतक और एक 97 रन की पारी खेली थी. 

ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए हो जाओ तैयार, सन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा ये तूफानी बल्लेबाज़

Ind Vs Aus: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, मैक्सवेल सहित 7 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

ICC टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में शीर्ष पर कायम विराट कोहली, गेंदबाज़ी में बुमराह फिसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -