कोई नहीं हुआ संसद में नाराज़, महिलाओं का चला राज
कोई नहीं हुआ संसद में नाराज़, महिलाओं का चला राज
Share:

नई दिल्ली : संसद में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं का दम रहा। महिला सांसदों ने पक्ष - विपक्ष की भावनाओं को एक ओर रख दिया। आज ऐसा लग रहा था कि कोई सत्ता पक्ष नहीं है और कोई विपक्ष नहीं है, है तो बस महिला। महिला सांसदों को सदन में जब बोलने का अवसर मिला तो अपनी कसर निकाली। सभी सांसदों ने बोलने वाले की बात को ध्यान से सुना और जब उसकी बात अच्छी लगी तो मेजें थपथपाकर उसका अभिनंदन किया। महिला दिवस के मौके पर जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने विचार व्यक्त किए।

उन्होंने भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के योगदान को भी रेखांकित किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में महिला दिवस की बधाई दी और कहा कि देश की सफलता में महिलाओं का बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने महिलाओं को पंचायत में आरक्षण दिया था. उन्होंने समाज में बदलाव के लिए महिलाओं से आगे आने की अपील की। सोनिया गांधी के बाद मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी की बोलने की बारी आई. उन्होंने कहा, नारी शक्ति की दुर्गा और लक्ष्मी के रूप में पूजा होती है, जहां स्त्री होती है, वहीं देवता बसते हैं. बिना महिलाओं के ब्रह्मांड पूरा नहीं हो सकता. महिलाओं की इज्जत करनी चाहिए. नारी होने पर हमें गर्व होना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर लोकसभा में मंगलवार को महिला सांसदों को बोलने की प्राथमिकता दी जा रही है. संसद के शून्यकाल में महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा अपनी बात रखने देने के लिए मौके दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने यह सुझाव दिया था.

इस दौरान संसद की कार्यवाही शुरू होने के बाद राज्यसभा में पहले वुमन मेंबर्स ने स्पीच दी। इस दौरान कांग्रेस की सांसद रंजीता रंजन बाइक से संसद पहुंची। बिहार के सुपौल से सांसद रंजीता हार्ले डेविडसन से संसद पहुंची थीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -